DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोहित के 264 रन, वनडे में नया विश्व रिकार्ड

रोहित के 264 रन, वनडे में नया विश्व रिकार्ड

रोहित शर्मा ने गुरुवार को क्रिकेट इतिहास में नया अध्याय जोड़ते हुए 264 रन की पारी खेलकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वोच्च व्यक्तिगत पारी का नया विश्व रिकार्ड बनाने के साथ ही कई अन्य रिकार्ड भी अपने नाम किये।

चोट से उबरने के बाद वापसी करने वाले रोहित ने ईडन गार्डन्स के 150 वर्ष पूरे करने का जश्न रिकार्डों से भरी पारी खेलकर मनाया। वह एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में 250 से अधिक स्कोर बनाने वाले पहले खिलाड़ी हैं। वह वनडे में दो दोहरे शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज हैं।

रोहित ने अपनी इस पारी के दौरान 209 रन के अपने पिछले व्यक्तिगत सर्वोच्च स्कोर को पीछे छोड़ने के अलावा वीरेंद्र सहवाग के वनडे में सबसे बड़ी पारी के 219 रन के पिछले रिकार्ड को तोड़ा। सहवाग ने आठ दिसंबर 2011 को वेस्टइंडीज के खिलाफ इंदौर में रिकार्ड पारी खेली थी। रोहित ने पिछले साल ही आस्ट्रेलिया के खिलाफ दो नवंबर 2013 को बेंगलूर में 209 रन बनाये थे।

वनडे में चार दोहरे शतक लगे हैं और ये चारों भारतीय बल्लेबाजों ने लगाये हैं। रोहित और सहवाग से पहले सचिन तेंदुलकर ने 24 फरवरी 2010 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ग्वालियर में नाबाद 200 रन की पारी खेली थी।

रोहित ने अपनी पारी में 33 चौके लगाये जो एकदिवसीय मैचों में नया रिकार्ड है। इससे पहले का रिकार्ड संयुक्त रूप से तेंदुलकर और सहवाग के नाम पर था। इन दोनों ने जब दोहरे शतक लगाये थे तब उसमें 25.25 चौके शामिल थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोहित के 264 रन, वनडे में नया विश्व रिकार्ड