DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोहली बने विश्व कप के ऐम्बेसडर

कोहली बने विश्व कप के ऐम्बेसडर

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान विराट कोहली को अगले साल आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में संयुक्त रूप से होने वाले विश्व कप का ऐम्बेसडर नियुक्त किया गया।

आईसीसी ने कोहली के अलावा आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल जॉनसन और शेन वॉटसन, न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रेंडन मैक्लम और श्रीलंका के कुमार संगकारा को भी विश्व कप-2015 का ऐम्बेसडर नियुक्त किया है।

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय में सबसे तेज 6,000 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाने वाले कोहली विश्व कप-2011 में भी भारतीय टीम के सदस्य थे।

खुद को चुने जाने पर कोहली ने कहा, ‘‘विश्व कप के लिए ऐम्बेसडर चुना जाना मेरे लिए गर्व की बात है। मुझे यह सम्मान देने के लिए मैं आईसीसी का आभार व्यक्त करता हूं। एक क्रिकेट खिलाड़ी के तौर पर मैं इस खेल को पूरी दुनिया में प्रचारित करने की कोशिश करूंगा।’’

विश्व कप अगले साल 14 फरवरी से शुरू होना है। विश्व कप का पहला मैच न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा। इसी दिन मेलबर्न में आस्ट्रेलिया भी इंग्लैंड से भिड़ेगा। पूरे टूर्नामेंट में 14 स्थानों पर कुल 49 मैच खेले जाएंगे। फाइनल मुकाबला मेलबर्न में आयोजित होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोहली बने विश्व कप के ऐम्बेसडर