DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महिला पर्यटक का शव बरामद

उत्तरकाशी जिले में यमुना नदी से आज एक महिला का सड़ी गली अवस्था में शव बरामद हुआ है जिसके बारे में पुलिस को शक है कि वह हाल में चकराता क्षेत्र में कथित तौर पर दुराचार और अपने पुरूष मित्र के साथ हत्या की शिकार हुई दिल्ली की पर्यटक का हो सकता है।

उत्तरकाशी के पुलिस अधीक्षक जगतराम जोशी ने बताया कि उत्तरकाशी जिले में डामटा से करीब दो किलोमीटर आगे यमुना नदी से पुलिस और राज्य आपदा रिस्पांस बल (एसडीआरएफ) की संयुक्त टीम को एक महिला का सड़ा-गला शव बरामद हुआ है। हमें लग रहा है कि वह दिल्ली की उस महिला पर्यटक का शव हो सकता है जिसकी हत्या कर उसे नदी में फेंक दिया गया था।

हालांकि उन्होंने कहा कि शव की पहचान होना अभी बाकी है जिसके लिये उसके परिजनों के आज शाम तक पुरोला पहुंचने की संभावना है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि महिला के शव को पुरोला के अस्पताल में रखा गया है। महिला पर्यटक के साथ मारे गये उसके पुरूष मित्र का शव गत 30 अक्टूबर को ही बरामद हो गया था।

दिल्ली से उत्तराखंड घूमने आयी 27 वर्षीया महिला पर्यटक और उसके मित्र अविजित पाल की चकराता क्षेत्र में एक टैक्सी ड्राइवर ने अपने तीन साथियों के साथ मिलकर कथित तौर पर हत्या कर दी थी। पूछताछ में चार आरोपियों में से एक ने कबूल किया था कि महिला पर्यटक की हत्या से पहले उसके साथ कथित तौर पर दुष्कर्म भी किया गया था।

सनसनीखेज दुष्कर्म और हत्या की तेइस (23) अक्तूबर को हुई इस घटना का खुलासा तब हुआ जब महिला के पिता ने कई दिनों तक संपर्क न होने के बाद दिल्ली में गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया और जांच के दौरान टैक्सी ड्राइवर का नाम सामने आया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि पहले उन्होंने महिला के 24 वर्षीय मित्र अविजित पाल का गला घोंटा, उसके बाद उसके साथ कथित रूप से दुराचार किया और फिर दोनों शवों को ठिकाने लगाने से पहले उनका सारा सामान लूट लिया।

अपराधियों ने वारदात को दीवाली के दिन अंजाम दिया जब महिला और उसका मित्र टैक्सी से चकराता क्षेत्र स्थित टाइगर फाल्स से घूमकर वापस लौट रहे थे। अविजित को आरोपियों ने खड्डे में धक्का दे दिया जबकि महिला को यमुना नदी में फेंक दिया।

मूल रूप से पश्चिम बंगाल निवासी महिला गुड़गांव के एक स्कूल में पढ़ाती थी और कोलकाता के दमदम क्षेत्र के रहने वाले अविजित के साथ दीवाली मनाने के लिये गत 21 अक्तूबर को देहरादून पहुंची थी। अगले दिन दोनों ने एक टैक्सी किराये पर ली और यहां से 135 किलोमीटर दूर चकराता घूमने चले गये।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महिला पर्यटक का शव बरामद