DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खंडूरी ने लिया गांव को गोद

उत्तराखंड के पौड़ी से सांसद भुवन चंद्र खंडूरी ने पिछले साल की भीषण प्राकृतिक आपदा में 54 लोगों को खोने वाले केदारनाथ घाटी के देवली मणिग्राम गांव को गोद लिया है।

खंडूरी के विशेष कार्याधिकारी जयबीर सिंह रावत ने गुरुवार को बताया कि प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत भाजपा सांसद ने केदारनाथ घाटी में रूद्रप्रयाग जिले के उखीमठ विकास खंड में देवली मणिग्राम गांव को गोद लिया है।

उन्होंने बताया कि पिछले साल आयी भीषण प्राकृतिक आपदा में देवली मणिग्राम गांव के 54 लोग काल कवलित हो गये थे। रावत ने कहा कि करीब 1150 की जनसंख्या वाले देवली मणिग्राम गांव में सड़क और स्वास्थ्य की सुविधायें नहीं हैं। खंडूरी के अलावा, लोकसभा के चारों अन्य सांसद भी प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की गयी इस योजना के तहत गांवों को गोद ले चुके हैं।

हरिद्वार से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक ने गोवर्धनपुर, नैनीताल सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने सरपुरा बग्घा चौवन, अल्मोड़ा के सांसद अजय टम्टा ने सूपी और टिहरी की सांसद माला राज्यलक्ष्मी शाह ने बौंड को गोद लिया है। प्रदेश से दो राज्यसभा सांसदों में से एक, महेंद्र सिंह माहरा ने चंपावत जिले के रौलमेल गांव को गोद लिया है। प्रदेश की तीन राज्यसभा सीटों में से एक पर अभी निर्वाचन प्रक्रिया पूरी नहीं हो पायी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:खंडूरी ने लिया गांव को गोद