DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव चौपालः जाति न धर्म से वोट देंगे कर्म से

हिन्दुस्तान का चाय चौपाल का कारवां बुधवार को मोरहाबादी हाट पहुंचा। स्वच्छ शासन, ग्रामीणों की परेशानी समेत विभिन्न मांगों का घोषणापत्र हाट में आए लोगों ने जारी किया। लोगों ने कहा कि सोच समझ कर ही अबकी बार जनप्रतिनिधियों का चयन किया करेंगे। जाति, धर्म और संप्रदाय से हटकर, जो पार्टी जनता के लिए काम करेगी उसे ही इस विधानसभा चुनाव में चुना जाएगा।

चाय चौपाल में ग्रामीण क्षेत्रों से आए दुकानदारों ने कहा कि गांव से शहर को जोडम्नेवाली सडम्कों की स्थिति ठीक नहीं है। हाट से लौटते समय अक्सर असामाजिक तत्वों का खतरा बना रहता है। ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवा नहीं के बराबर हैं। छोटी-छोटी बीमारी के लिए निजी अस्पतालों में जाना पड़ता है।

शिक्षा और स्वास्थ्य को अनिवार्य शर्तो के तहत रखा जाय। झारखंड में कृषि प्रधान उद्योगों को बढ़ावा दिया जाय।
प्रणब बब्बू
कुशल प्रशासक हो। सरकार ऐसी बने जो सभी वर्गो का उत्थान कर सके। बुनियादी सुविधाओं का अभाव है। इसकी समुचित व्यवस्था की जाय।
नवीन कुमार मित्तल
शिक्षा, स्वास्थ्य, रोटी, कपडम और मकान की व्यवस्था हो। उच्च शिक्षा के लिए दूसरे राज्यों पर निर्भरता खत्म हो।
काजोल सिन्हा
मास्टर प्लान होना चाहिए। यातायात की व्यवस्था सुदृढम् हो। स्थानीय नीति बने। राज्य में बाहरी भीतरी का भेदभाव समाप्त हो।
सुनील टोप्पो
शहरी क्षेत्र में मास्टर प्लान बने। गरीबों के लिए रैन बसेरा बने। बिजली पानी की व्यवस्था हो। वृद्धापेंशन, लाल कार्ड व शिक्षा की समुचित व्यवस्था हो।
परमेश्व महतो
भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए तर्कसंगत और समुचित उपाय के ठोस विचारों की स्पष्ट घोषणा की जाय। दूरस्थ गांवों में स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचे।
योगेंद्र गोपाल झा
झारखंड में भौतिक संपदा का सही सदुपयोग हो। ग्रामीण क्षेत्र की जनता के लिए शिक्षा विकास और बीपीएल परिवारों को विशेष रूप से सहायता दी जाय।
सूर्या तमांग
महिला सुरक्षा एवं बालिकाओं के उत्थान पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए। लड़कियों को प्लस टू तक मुफ्त शिक्षा व दुष्कर्म पीड़ितों को तत्काल नौकरी मिलनी चाहिए।
अनुपमा प्रसाद
गैर आदिवासी मुख्यमंत्री हो। रोजगार की समस्या का समाधान हो। शिक्षित लोगों को राजनीति में महत्व मिले। औरतों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाय।
प्रियंका प्रियर्दिनी
आवागमन की सुविधा, बिजली पानी की व्यवस्था, कानून का सख्ती से पालन और बराबरी के आधार पर सभी को सुविधाएं मुहैया कराई जाए।
विद्या भूषण

आज पंडारा में लगेगी हिन्दुस्तान की चौपाल
हिन्दुस्तान की चाय चौपाल गुरुवार को पंडरा बाजार समिति में लगेगी। इसमें विधान सभा चुनाव को लेकर चर्चा होगी। चौपाल में फेडरेशन चैंबर, रांची चैंबर, झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन, आलू-प्याज थोक विक्रेता संघ, रांची जिला मालवाहक टेम्पो संघ, पंडरा मिनी ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन और छोटे दुकानों के बिक्रेता हिस्सा लेंगे। चौपाल में शामिल लोग चुनावी घोषणा पत्र भी तैयार करेंगे। रांची चैंबर के शंभू गुप्ता और झारखंड जनशक्ति मजदूर यूनियन के अध्यक्ष उदय शंकर ओझा ने कहा कि हिन्दुस्तान की इस मुहीम को जन-जन तक पहुंचाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव चौपालः जाति न धर्म से वोट देंगे कर्म से