DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चार दलबदलु विधायकों ने दिया इस्तीफा

आजसू पार्टी के नवीन जायसवाल, कांग्रेस के अनंत प्रताप देव, झाविमो के निजामुद्दीन अंसारी और भाजपा के अरूण मंडल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। स्पीकर शशांक शेखर भोक्ता ने चारों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। विधायक नवीन जायसवाल ने बुधवार को विधानसभा में स्पीकर को इस्तीफा सौंपा। जायसवाल झाविमो में शामिल हो गए हैं। हटिया से प्रत्याशी बनाए गए हैं।  

आवास पर भेजा इस्तीफा : कांग्रेस विधायक अनंत प्रताप देव भवनाथपुर से भाजपा के टिकट पर चुनाव लडम् रहे हैं, वहीं झाविमो विधायक निजामुद्दीन अंसारी को झामुमो ने धनवार से प्रत्याशी बनाया है। राजमहल से भाजपा विधायक अरूण मंडल को राजद ने प्रत्याशी घोषित किया है। भाजपा से टिकट नहीं मिलने पर मंडल राजद में शामिल हुए हैं। तीनों विधायकों ने स्पीकर के आवास पर इस्तीफा भेजा था।

सात ने नहीं दिया है इस्तीफा : भाजपा प्रत्याशी झाविमो के ढुल्लू महतो, सत्येन्द्र नाथ तिवारी, कांग्रेस के माधवलाल सिंह, झामुमो प्रत्याशी तृणमूल कांग्रेस के चमरा लिण्डा तथा निर्दलीय विदेश सिंह और हरिनारायण राय ने अब तक इस्तीफा नहीं दिया है। विदेश सिंह कांग्रेस और हरिनारायण राय झामुमो के प्रत्याशी है। दलबदल कानून निर्दलीय विधायकों पर भी लागू है। जदयू के गोपाल कृष्ण पातर भाजपा में चले गए थे। टिकट नहीं मिलने पर भाजपा छोड़ दी है, लेकिन विधायकी नहीं छोड़ी है।

छह पहले दे चुके हैं इस्तीफा : भाजपा में गए झाविमो विधायक समरेश सिंह, निर्भय शाहाबादी, जय प्रकाश सिंह भोक्ता, फूलचंद मंडल, चन्द्रिका महथा और झामुमो के साइमन मरांडी दल-बदल मामले में पहले इस्तीफा दे चुके हैं। इनके मामलों की स्पीकर ने कोर्ट लगाकर सुनवाई की थी, लेकिन फैसला से पहले इस्तीफा दे दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चार दलबदलु विधायकों ने दिया इस्तीफा