DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचएम ग्रुप में अरबों के लेनदेन का नहीं मिला हिसाब

एचएम ग्रुप की कोल्हापुर, हैदराबाद की फँक्ट्रियों में आयकर विभाग ने करीब पांच सौ करोड़ रुपए से अधिक के ऐसे ट्रांजंक्शन का पता लगाया है कि जिनकों हिसाब किताब में शामिल नही दिखाया गया था इसके अलावा करीब पांच करोड़ से अधिक का कैश भी आयकर विभाग को मिला। हालांकि विभाग के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की। सिर्फ इतना कहा कि वह इसकी सूचना लखनऊ और दिल्ली में प्रेस को सूचना देंगे।

एचएम ग्रुप के मालिक योगेंद्र गर्ग के आवास पर आयकर विभाग की टीम रात में करीब 12 बजे तक रही। दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, हैदराबाद, कोल्हापुर, मुजफ्फरनगर में भोपा रोड पर दो फँक्ट्रियों में भी आयकर विभाग की टीम ने पूरे दिन दस्तावेज खंगाले। देर रात तक आयकर विभाग के छापे की कार्रवाई पूरी हो गई। बताया जाता है कि आयकर विभाग के पास पहले से ही शिकायतों का पुलिंदा था। हैदराबाद में एक पुराने साङीदार जिसने योगेंद्र गर्ग आदि के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी ने काफी सबूतों के साथ विजीलैंस को दस्तावेज दिए थे। विभाग के पास यह सभी जानकारी थी।

आयकर विभाग ने छापों के दौरान इनकी ही जांच की। अरबों रुपए के ट्रांजैक्शन इसी तरह से किए गए थे। वहीं विभाग के सूत्रों के अनुसार कैश की मात्र पांच से छह करोड़ के बीच है। एचएम ग्रुप की ही एपल इंडस्ट्रीज कोल्हापुर में भी गड़बड़ी पकड़ी गई है। हालोंकि ग्रुप के मालिक योगेंद्र गर्ग से लगातार संपर्क का प्रयास किया गया लेकिन नही हो पाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचएम ग्रुप में अरबों के लेनदेन का नहीं मिला हिसाब