DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पश्चिमी यूपी के औद्योगिक ठिकानों पर आयकर छापे

आयकर विभाग के जांच दस्तों ने बीते दो दिनों में पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दो प्रमुख औद्योगिक ठिकानों पर आयकर छापे डाले। इन छापों के दौरान एच.एम.गुप (हरद्धारी मनोहर ग्रुप) की दो कम्पनियों तिरुपति सिलेण्डर और एप्पल इण्डस्ट्री के देशभर के कुल तीन ठिकानों की जांच की गई। इनमें से 24 ठिकाने तिरुपति और छह परिसर एप्पल इण्डस्ट्री के बताए गए हैं।

 बुधवार की शाम यहां अशोक मार्ग स्थित आयकर भवन में हुई प्रेसवार्ता में यह जानकारी आयकर महानिदेशक जांच कृष्णा सैनी ने पत्रकारों को दी। आयकर विभाग की इस जांच कार्रवाई में सबसे चौंकाने वाली बात एप्पल इण्डस्ट्री को तीन सौ करोड़ रुपए की भारी रकम के ट्रांसफर की सामने आई। यह रकम किस मद में किस वजह से ट्रांसफर की गई, इस बात की जांच अब अन्य जांच एजेंसियों को दी जाएगी। आयकर महानिदेशक के अनुसार तिरुपति कम्पनी के संचालकों में दिनेश गोयल, वाई.के.गुप्ता और आशीष गर्ग शामिल हैं जबकि एप्पल इण्डस्ट्री में आशीष गर्ग और वाई.के.गोयल शामिल हैं।

मूलत: दिल्ली निवासी इन संचालकों के दिल्ली, नोएडा, कुरुक्षेत्र, गाजियाबाद, देहरादूर, पोण्टा साहिब ऋषिकेश, अनंतपुर, हैदराबाद, मुम्बई के अलावा मुजफ्फरनगर के औद्योगिक ठिकानों पर भी जांच की गयी। तिरुपति कम्पनी मूलत: गैस रीफिलिंग, फार्मास्यिूटकल और रियल स्टेट के कारोबार से जुड़ी बताई गई है जबकि एप्पल इण्डस्ट्री कमोडिटी मार्केट व लोहे के कारोबार में सक्रिय कम्पनी है।

आयकर महानिदेशक जांच श्री सैनी ने बताया कि तिरुपति कम्पनी के ठिकानों से बुधवार की शाम तक कुल 120 करोड़ रुपए के बोगस शेयर और छह करोड़ की नकदी बरामद की जा चुकी थी। जबकि एप्पल इण्डस्ट्री के ठिकानों से 475 करोड़ के बोगस शेयर मिले हैं। इन दोनों कम्पनियों के संचालकों के आवास और कार्यालयों तथा अन्य परिसरों की जांच बुधवार की रात तक जारी थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पश्चिमी यूपी के औद्योगिक ठिकानों पर आयकर छापे