DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिकोहाबाद में बनेगा इंडोर स्टेडियम व शूटिंग रेंज

शिकोहाबाद में खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए इंडोर स्टेडियम व शूटिंग रेंज बनाने का काम किया जाएगा। मोदी सरकार झाड़ू लगाकर देश को साफ-सुथरा रखना चाहती है, लेकिन मोदी सरकार बताए कि सफाई के दौरान निकले कूड़े करकट को नष्ट करने के लिए उनके पास क्या योजना है। केन्द्र सरकार ने लोगों को झूठे आश्वासन देकर सत्ता पाई है। प्रदेश सरकार ने जो वायदे किए, उन्हें पूरा किया है।  

ये बातें प्रदेश के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री नारद राय ने एफएस कॉलेज में बुधवार को मुलायम सिंह खेलकूद प्रतियोगिता के समापन के बाद पुरस्कार वितरण कार्यक्रम में कहीं। उन्होंने प्रतियोगिता में सफल हुए खिलाड़ियों को शील्ड व पुरस्कार देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि फिरोजाबाद की जनता से लोकसभा चुनाव के समय ही कहा था कि अक्षय को चुनाव जिता दिया तो प्रदेश का खजाना फिरोजाबाद के विकास के लिए खोल दिया जाएगा। कैबिनेट ने बुधवार को तमाम प्रस्तावों को हरी झंडी दे दी है, जिससे यहां पर और भी गति से विकास कार्य कराए जा सकेंगे। शिकोहाबाद में खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने के लिए इंडोर स्टेडियम व  शूटिंग रेंज बनाने का काम किया जाएगा। प्रदेश सरकार खिलाड़ियों को पूरी सुविधा दे रही है। सपा सरकार की सोच है कि हर गांव में खेल के लिए मैदान हो, लेकिन केन्द्र सरकार के वर्तमान आदेश से स्टेडियम के लिए 7 एकड़ जमीन जरूरी है, जबकि पहले यह 3 एकड़ था। केन्द्र की भाजपा सरकार पर तीखे कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि चुनाव में लोगों को कितने हसीन सपने दिखाए गए, जिसके चलते लोग उधर ही बह गए। इससे सपा के प्रत्याशियों की हार हुई, लेकिन केन्द्र सरकार के पांच माह के शासन में सिवाय घोषणाओं के कोई कार्य नहीं हुआ। सांसद के एक गांव गोद लेने के आदेश पर कहा कि सांसद अपने कार्यकाल में पांच गांव का विकास करा पाएगा, लेकिन सपा ने जनेश्वर मिश्र, लोहिया ग्राम योजना के तहत कई विकास कार्य कराए हैं। सपा सरकार ने स्वच्छता बनाए रखने के लिए संविदा पर तैनात सफाईकर्मियों को नियमित कर दिया है। उन्होंने कहा कि मोदी सपने दिखाने के अलावा कुछ नहीं कर रहे हैं। अगर भारत को विकसित बनाना है तो कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देना होगा।
 
सांसद अक्षय यादव ने कहा कि खिलाड़ियों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए जो भी जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा। खिलाड़ियों का पूरा ख्याल रखा जाएगा। विकास किया है और विकास करते रहेंगे के नारे को पूरा किया जा रहा है। सपा जिलाध्यक्ष डा़ॅ दिलीप यादव ने कहा कि उनका प्रयास है कि खेलकूद के माध्यम से प्रदेश की प्रतिभाएं निकलकर सामने आएं और देश-विदेश में प्रदेश का नाम रोशन करें। समारोह में विधायक शिकोहाबाद ओमप्रकाश वर्मा ने कहा कि खेलकूद समारोह से हमारे बीच में मौजूद प्रतिभाएं निखरकर सामने आती हैं। विधायक जसराना रामवीर सिंह यादव ने कहा कि विद्यालय का यह प्रयास सराहनीय है। इस मौके पर कालेजों के छात्र-छात्रओं ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। महाविद्यालय के सचिव डा़ॅ दिलीप यादव, दिनेश यादव, डॉ़ अरविंद यादव, पूर्व विधायक झाऊलाल, रमेश चंचन, विजय आर्य डॉ़ अरविंद यादव, मधुलता, सबी हैदर, डॉ़ यतेन्द्र यादव, पूर्व जिलाध्यक्ष रामसेवक यादव, विजेन्द्र स्ंिाह यादव, एमएलसी असीम यादव, धर्मदास शंखवार, ओम प्रकाश दिवाकर, अंशुल विक्रम स्ंिाह आदि मौजूद थे।  


हिन्दुस्तान ने बुधवार के अंक में जताई थी संभावना
 कैबिनेट मंत्री नारद राय बुधवार को एफएस कॉलेज में हेलीकॉप्टर से उतरे। उनको मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने प्रतिनिधि के रूप में कार्यक्रम में भेजा था। पहले सीएम स्वयं आ रहे थे और उन्होंने पूरी तरह से फिरोजाबाद में इंडोर स्टेडियम और शूटिंग रेंज के निर्माण की घोषणा की तैयारी कर ली थी, लेकिन ऐन वक्त पर कार्यक्रम रद्द होने के बाद इस घोषणा की जिम्मेदारी नारद राय को सौंपी थी। इस संभावना को हिन्दुस्तान ने बुधवार के अंक में ही प्रकाशित कर दिया था। जब उन्होंने लोगों से मंच से कहा कि हम आपके यहां एक बड़ी घोषणा करने आए हैं तो लोगों ने उन्हें जवाब में हिन्दुस्तान से मिली जानकारी तेज स्वर में दे दी। वे मुस्कराए और दोनों घोषणाएं कर दीं।

विभागीय अधिकारी की जमकर लगाई क्लास
 खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री नारद राय ने फिरोजाबाद के विभागीय अधिकारियों को बुलाया। जिले में चल रही कई लाभकारी योजनाओं के बारे में पूछा और फिर अचानक कहा कि क्या आपने कभी सांसद या विधायकों से इस बारे में बातचीत की है तो वे मना करने लगे। इस पर कैबिनेट मंत्री ने बंद कमरे में उन्हें फटकार लगाई और कहा कि आगे से ऐसा न हो। सबको जानकारी होनी चाहिए, ताकि वे भी अपने सुझाव दे सकें।   

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिकोहाबाद में बनेगा इंडोर स्टेडियम व शूटिंग रेंज