DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नौकरी मांग रहे टीईटी पास युवकों पर लाठी चार्ज

बिहार में शिक्षक योग्यता परीक्षा (टीईटी) उत्तीर्ण युवक नौकरी की मांग को लेकर बुधवार को पटना की सड़कों पर उतरे। इस क्रम में अतिव्यस्त डाक बंगला चौराहे के पास पुलिस के साथ युवकों की झड़प हो गई। प्रदर्शन कर रहे युवकों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा।

पुलिस के अनुसार बड़ी संख्या में टीईटी पास युवक अपनी मांग को लेकर पटना की सड़कों पर उतरे। पटना के डाक बंगला चौराहे पर जब युवक प्रदर्शन कर रहे थे तब यातायात बाधित होने के कारण पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। 

आंदोलनकारियों का आरोप है कि पुलिस दौड़ा-दौड़ाकर लोगों को पीटती रही। टीईटी अभ्यर्थी संघ के अध्यक्ष मरकडेय पाठक ने बताया कि पुलिस द्वारा की गई बर्बरतापूर्ण कार्रवाई में चार महिला सहित 12 अभ्यर्थी घायल हो गए हैं जबकि कई अभ्यर्थियों को हल्की चोटें आई हैं।

उन्होंने कहा कि पुलिस की इस कारवाई के खिलाफ संघ गुरुवार को राज्यभर में काला दिवस मनाएगा तथा पूर्व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रमों में जाकर विरोध किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि सरकार उन्हें नौकरी नहीं दे रही है परंतु नए शिक्षकों की बहाली के लिए विज्ञापन निकाल रही है। उन्होंने कहा कि आगे भी यह आंदोलन जारी रहेगा। उल्लेखनीय है कि मंगलवार को शिक्षा दिवस समारोह के मौके पर भी इन लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नौकरी मांग रहे टीईटी पास युवकों पर लाठी चार्ज