DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाल्वो की तर्ज पर समाजवादी ग्रामीण बस सेवा

सूबे की जनता को जल्द ही वाल्वो बस सेवा की तर्ज पर समाजवादी ग्रामीण बस सेवा में सफर करने का मौका मिलेगा। प्रदेश सरकार ने यात्रियों की सुविधा के लिए इस सेवा का खाका तैयार कर लिया है। वाल्वो की तर्ज पर इसका किराया भी आधा होगा। यह बातें बुधवार को परिवहन मंत्री दुर्गा प्रसाद ने पत्रकारवार्ता के दौरान कहीं। वह छर्रा विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश सिंह के पिता के निधन पर श्रद्धांजलि देने आए थे।

परिवहन मंत्री दुर्गाप्रसाद ने कहा कि जनता को अच्छी से अच्छी सुविधाएं मिल सकें। इसके लिए परिवहन विभाग काम कर रहा है। जल्द ही जनता को वाल्वो की तर्ज पर तैयार की जा रही समाजवादी ग्रामीण बस सेवा मुहैया कराई जाएगी। यूपी में इन बसों को चलाने का पूरा खाका तैयार हो चुका है। जल्द ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा इसकी शुरुआत की जाएगी। इन बसों में सुविधाएं वाल्वो की तरह होंगी, लेकिन किराया आधा होगा।
परिवहन मंत्री ने कहा कि अधिकारियों को स्पष्ट आदेश दिए जा चुके हैं कि खटारा बसें तत्काल हटा दी जाएं। प्राइवेट सेवा में भी कंडम बसें नहीं चलेंगीं। इसके लिए रोडवेज व आरटीओ विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए जा चुके हैं कि वह चेकिंग कर कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि ट्रकों में ओवरलोडिंग व डग्गेमारी मिलने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

शहर से बाहर जाएंगे बस अड्डे
परिवहन मंत्री ने कहा कि जो रोडवेज बस अड्डे शहर में आबादी के बीच में स्थित हैं, जल्द ही उनको आबादी क्षेत्र से बाहर किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अलीगढ़ के रोडवेज बस अड्डों को हटाने का प्रस्ताव तैयार हो चुका है। बस अड्डे हटने के बाद खाली होने वाली जगह पर मॉल बनाए जाने की प्लानिंग है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वाल्वो की तर्ज पर समाजवादी ग्रामीण बस सेवा