DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फिल्म निर्माता और निर्देशक रवि चोपडा का निधन

फिल्म निर्माता और निर्देशक रवि चोपडा का निधन

फिल्म निर्माता और निर्देशक बी आर चोपड़ा के पुत्र फिल्म निर्माता और निर्देशक रवि चोपड़ा का फेफड़े में कैंसर होने की वजह से बुधवार को मौत हो गई। 68 वर्षीय चोपड़ा ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। उनके परिवार में पत्नी और तीन बच्चे हैं।

 पारिवारिक सूत्रों के अनुसार चोपड़ा पिछले कुछ वर्षो से फेफड़े की बीमारी से पीड़ित थे। उन्हें ब्रीच कैडी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था जहां बुधवार को दोपहर करीब साढ़े तीन बजे उनका निधन हो गया। चोपड़ा का अंतिम संस्कार गुरुवार सुबह लगभग 11 बजे किया जाएगा।


चोपड़ा का जन्म 27 सितंबर 1946 को हुआ था। उन्होंने प्रसिद्ध टीवी सीरियल महाभारत का निर्देशन किया था। उनकी कुछ  प्रसिद्ध फिल्मों में मजदूर (1983), दहलीज ( 1986), बागबान (2003) और बाबुल (2006) शामिल हैं।

चोपड़ा ने वर्ष 2006 से अपने पिता के निधन के बाद भूतनाथ और भूतनाथ रिटर्न फिल्म बनाई। महाभारत के अलावा कई धार्मिक धारावाहिकों का निर्देशन वह कर चुके थे। इनमें विष्णु पुराण, मां शक्ति प्रमुख हैं। उनकी योजना इस साल के अंत में या अगले साल तक वासुदेव-कृष्णा नामक धारावाहिक से छोटे परदे पर वापसी करने की थी।

बॉलीवुड ने दी श्रद्धांजलि
रवि चोपड़ा की मौत पर बॉलीवुड सहित तामाम क्षेत्र के हस्तियों ने अपनी श्रद्धाजंलि अर्पित की। फिल्म निर्माता-निर्देशक फराह खान ने ट्वीट किया, फिल्म उद्योग के सबसे बेहतर और दयालु इंसानों में एक रवि चोपड़ा गुजर गए हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें। निर्देशक मधुर भंडाकर सहित बॉलीवुड की अन्य हस्तियों ने भी रवि चोपड़ा की मौत पर दुख व्यक्त किया है। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने भी चोपड़ा की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया, मुङो रवि चोपड़ा की मौत की दुखद सूचना मिली है। उनके साथ काम करने का मुङो सौभाग्य मिला था। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फिल्म निर्माता और निर्देशक रवि चोपडा का निधन