DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेलवे यार्ड में दो मालगाड़ियों में भिडंत

जंक्शन के रेलवे यार्ड में एक ही ट्रैक पर आ जाने से दो मालगाड़ियों में भिडंत हो गई। एक मालगाड़ी के इंजन सहित चार डिब्बे पटरी से उतर गए। इस हादसे में एक प्वाइंटमैन गंभीर रूप से घायल हो गया। मालगाड़ियों की भिड़ंत का पता लगने के बाद आगरा रेल मण्डल प्रबंधक ने यार्ड मास्टर को निलम्बित कर मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। दुर्घटना की वजह से करीब सौ मीटर रेलवे ट्रैक उखड़ गया। देर शाम तक रेलवे लाइन को दुरूस्त कर यार्ड का ट्रैफिक बहाल किए जाने की कोशिश जारी थी।

बुधवार की दोपहर जंक्शन के रेलवे यार्ड में दो मालगाड़ियों में जबरदस्त भिड़ंत हो गई। इस टक्कर में एक मालगाड़ी के इंजन सहित चार डिब्बे पटरी से उतर गए। यार्ड संचालन की गलती से हादसा होने की बात कहीं जा रही है। आगरा की ओर से आ रही कोयले से भरी माल गाड़ी यार्ड में खम्बा संख्या 1396/1072 के निकट पेट्रोलियम पदार्थ से भरी मालगाड़ी के इंजन से टकरा गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि कोयले वाली मालगाड़ी के इंजन सहित चार डिब्बे पटरी सेउतर गए।

दो मालगाड़ियों की टक्कर का पता लगने के बाद स्थानीय रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद से पेट्रोलियम पदार्थ लेकर आई मालगाड़ी यार्ड में खड़ी थी। जिसे गंगापुर जाना था। यार्ड में उसका इंजन बदला गया था। इसी दौरान कोयले से भरी मालगाड़ी जिसे रेवाड़ी जाना था यार्ड में आगई। सिग्नल मिलने के कारण मालगाड़ी तेजी से यार्ड की ओरआई। एक ही पटरी पर दो गाड़ियों को देख प्वाइंटमैन जगदीश कुमारने लाल झण्डी दिखा कर ड्राइवर को रूकने का संकेत भी दिया। लेकिन तब तक कोयला लेकर आ रही मालगाड़ी पेट्रोलियम पदार्थ से भरी मालगाड़ी के इंजन से टकरा गई। इस हादसे में प्वाइंटमैन मोहनलाल गंभीर रूप से घायल हो गया।

गंगापुर जाने वाली मालगाड़ी के चालक भीमराज व योगेश कुमार ने किसी प्रकार कूदकर अपनी जान बचाई। इस दौरान दोनों चुटैल भी हो गए। दुर्घटना की वजह से यार्ड का तकरीब सौ मीटर का रेलवे ट्रैक उखड़ गया। जिसे ठीक करने का काम देर शाम तक जारी था। हादसे की वजह से यार्ड का रेल संचालन प्रभावित हुआ। आगरा रेल मण्डल प्रबंधक की जनसम्पर्क अधिकारी भूपिंदर ढिल्लन ने बताया कि प्रथम दृष्टया इस मामले में यार्ड मास्टर को दोषी मानते हुए निलम्बित कर दिया गया है। साथ ही दुर्घटना के कारणों का पता करने के लिए जांच बिठा दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेलवे यार्ड में दो मालगाड़ियों में भिडंत