DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आपकी जेब में होगा बेंडिंग, फोल्डेबल, रोलेबल स्मार्टफोन 2017 तक

 आपकी जेब में होगा बेंडिंग, फोल्डेबल, रोलेबल स्मार्टफोन 2017 तक

स्मार्टफोन की दुनिया में अगले दो साल में क्रांतिकारी बदलाव आ सकते हैं। एलजी ने मुड़ने, रोल कर सकने वाले स्मार्टफोन बनाने का रास्ता ढूंढ निकाला है। उम्मीद की जा रही कि अगले दो साल में यह तकनीक विकसित हो जाएगी।

2013 में आए थे कव्र्ड डिस्प्ले वाले दो स्मार्टफोन
2013 में पहली बार दो कव्र्ड डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन बाजार में लांच हुए थे। इनमें से एक एलजी का जी फ्लेक्स था तो दूसरा सैमसंग का गैलेक्सी राउंड। ये दोनों स्मार्टफोन चर्चा में तो खूब रहे, लेकिन लोगों तक नहीं पहुंचे। अब एलजी 2017 तक बेंडिंग, फोल्डेबल और रोलेबल डिस्प्ले वाले स्मार्टफोन की तैयारी में है।

पी-ओएलईडी तकनीक पर चल रहा काम
क्रांतिकारी स्मार्टफोन तैयार करने के लिए एलजी पी-ओएलईडी तकनीक पर काम कर रहा है। विशेषज्ञों के अनुसार, पी-ओएलईडी (प्लास्टिक ऑर्गेनिक  लाइट इमिटिंग डायोड) में एक प्लास्टिक सब्सट्रेट का प्रयोग किया जाएगा। एलजी की ओर से कहा गया है कि कांच की ओएलईडी स्क्रीन और एलसीडी स्क्रीन के मुकाबले पी-ओएलईडी स्क्रीन सरल, पतली, और हल्की होगी। इसे जैसे चाहें वैसे लपेटकर पॉकेट में रखा जा सकेगा। इसके टूटने की आशंका भी नहीं के बराबर होगी।

जी फ्लेक्स का अगला वजर्न आएगा
कंपनी ने इस बारे में स्पष्ट किया है कि ‘भविष्य में लोगों के रोजमर्रा के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए’ हम उत्साहित हैं। माना जा रहा है कि एलजी अगले साल या 2017 की शुरुआत में जी फ्लेक्स का अगला वर्जन ला सकता है। यह ऐसा स्मार्टफोन होगा जिसे बैंड (मोड़) भी किया जा सकेगा। 2017 और उसके बाद में पी-ओएलईडी डिस्प्ले को लैपटाप, टैबलेट्स व टीवी में देखा जा सकेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: आपकी जेब में होगा बेंडिंग, फोल्डेबल, रोलेबल स्मार्टफोन 2017 तक