DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मतदाताओं से जुड़ने के लिए आप ने शुरू किया दिल्ली के लोगों से संवाद

दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं से जुड़ने के प्रयास के तहत आम आदमी पार्टी ने आज दिल्ली के लोगों से संवाद शुरू किया। इस पहल के तहत पार्टी लोगों से इस बारे में उनकी राय मांगेगी कि उनका आदर्श शहर कैसा होना चाहिए। यह कदम समाज के विभिन्न तबकों के लोगों से जुड़ने पर केंद्रित है ।
    
पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हम यह जानना चाहते हैं कि दिल्ली के लोगों की क्या उम्मीदें हैं और वे कैसी दिल्ली चाहते हैं। हम पेशेवरों, गृहिणियों, छात्रों, युवाओं, महिलाओं, ग्रामीण लोगों, उद्योगपतियों, झुग्गी झोपडि़यों और अनधिकृत कॉलोनियों के लोगों से बात करेंगे। तब हम एक 50 सूत्री कार्यक्रम तैयार करेंगे, ब्लू प्रिंट तैयार करेंगे और इन मुददों का समाधान करेंगे।
    
मुददों को पार्टी के घोषणा पत्र में भी जगह मिलेगी। पहल के तहत 15 नवंबर को पार्टी राष्ट्रीय राजधानी में युवाओं की एक रैली करेगी और उनके मुददे उठाएगी। इसी तरह की एक रैली 26 नवंबर, पार्टी के स्थापना दिवस पर की जाएगी, जहां महिला सुरक्षा से जुड़े मुददे उठेंगे।

पत्रकारिता से राजनीति में आए आशीष खेतान, लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए हाई प्रोफाइल नौकरी छोड़ने वाले आदर्श शास्त्री, बैंकर से राजनीतिक नेता बनीं मीरा सान्याल और प्रीति शर्मा मेनन जैसे वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों की एक टीम इस उददेश्य के लिए बनाई गई है।
    
पहल का नेतृत्व कर रहे आशीष खेतान ने कहा कि स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली और पानी जैसे मुददों पर प्रमुख ध्यान रहेगा तथा पार्टी समयबद्ध तरीके से मुददों के समाधान की कोशिश करेगी। इस कदम को पार्टी के जन संपर्क कार्यक्रम को मजबूत करने की पहल के रूप में देखा जा रहा है।
    
पार्टी ने पिछले साल अपने पहले विधानसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 सीटों पर जीत हासिल की थी और उसने सरकार भी बनाई थी। बाद में अरविन्द केजरीवाल ने 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था।
    
लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी अनेक जनसंपर्क कार्यक्रम चला रही है। इसने छात्र, युवा, महिला, अल्पसंख्यक और व्यापारी विंग जैसी कई इकाइयां गठित की हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मतदाताओं से जुड़ने के लिए आप ने शुरू किया दिल्ली के लोगों से संवाद