फोटो गैलरी

Hindi Newsअलीबाबा ने सिंगल्स डे पर की नौ अरब डालर की बिक्री

अलीबाबा ने सिंगल्स डे पर की नौ अरब डालर की बिक्री

ऑनलाइन बहु ब्रांड खुदरा कारोबार करने वाली प्रमुख चीनी कंपनी अलीबाबा ने मंगलवार को 'सिंगल्स डे' सेल के तहत एक दिन में नौ अरब डॉलर की बिक्री की।   भारी छूट के साथ पेश उत्पादों की चीन और दुनिया...

अलीबाबा ने सिंगल्स डे पर की नौ अरब डालर की बिक्री
एजेंसीWed, 12 Nov 2014 04:10 PM
ऐप पर पढ़ें

ऑनलाइन बहु ब्रांड खुदरा कारोबार करने वाली प्रमुख चीनी कंपनी अलीबाबा ने मंगलवार को 'सिंगल्स डे' सेल के तहत एक दिन में नौ अरब डॉलर की बिक्री की।
 
भारी छूट के साथ पेश उत्पादों की चीन और दुनिया के दूसरे देशों में लोगों ने जमकर खरीददारी की, जिससे उसकी बिक्री रिकार्ड स्तर पर पहुंच गयी। कंपनी ने कल पहले दो घंटे में ही दो अरब डॉलर की बिक्री की थी।
 
कंपनी के संस्थापक और कार्यकारी अध्यक्ष जैक मा ने कहा कि मंगलवार सुबह कंपनी की वित्त सेवा देने वाली इकाई अलीपे को भी खासकर चीन के लोगों ने काफी पसंद किया। उन्होंने कहा कि अलीबाबा के न्यूयार्क एकसचेंज में सूचीबद्ध होने के बाद से उसको लेकर लागों की बढ़ती अपेक्षाओं से वह काफी उत्साहित हैं।
 
उन्होंने कहा कि सिंगल्स डे शरू होने से पहले कारोबारियों द्वारा अपने उत्पादों के जबरदस्त विज्ञापन से इस दौरान पिछली बार की तुलना में बिक्री में बढो़तरी दर्ज की गई है। इसमें 27 हजार वेंडरों ने हिस्सा लिया जिससे उनके उत्पादों की बिक्री बढी़ है।

हालांकि कुछ उपभोकताओं ने विभिन्न ऑनलाइन कंपनियों के बीच जारी गलाकाट प्रतिस्पर्धा के बावजूद उन्हें अधिक छूट नहीं मिलने की शिकायत की है। अलीबाबा की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों में जेटी डाट काम, सनिंग कामर्सग्रुप कंपनी लिमिटेड और यीहाओडियन शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें