DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब फेडरर

सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब फेडरर

वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स में रिकॉर्ड 13वीं बार खेल रहे स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर जापान के केई निशिकोरी को राउंड राबिन मैच में पराजित करने के साथ ही अंतिम चार में जगह बनाने के करीब पहुंच गये हैं जबकि घरेलू खिलाड़ी एंडी मरे ने भी उम्मीदें जिंदा रखी है।
     
विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी फेडरर ने ग्रुप बी के राउंड राबिन मैचमें निशिकोरी की चुनौती को लगातार सेटों में 6-3, 6-2 से निपटाया जबकि स्कॉटिश खिलाड़ी मर्रे ने मिलोस राओनिक को 6-3, 7-5 से अपने ग्रुप ए के मुकाबले में शिकस्त देकर टूर्नामेंट में बने रहने की उम्मीदें कायम रखी है।
       
मौजूदा समीकरण के हिसाब से गुरुवार को होने वाले मुकाबले में ग्रुप में शीर्ष पर चल रहे फेडरर अगले मैच में मरे के खिलाफ खेलेंगे जबकि पराजित खिलाड़ी राओनिक और निशिकोरी खेल में बने रहने के लिये एक दूसरे का सामना करेंगे। इससे पहले रविवार को मैच में निशिकोरी ने मर्रे को पराजित किया था। लेकिन यदि एशिया के पहले क्वालिफायर निशिकोरी राओनिक से पराजित हो जाते हैं तो वह टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे। 
     
दूसरी ओर विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी और फॉर्म में चल रहे फेडरर के मर्रे से जीतने की स्थिति में वह सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेंगे जबकि मरे को अंतिम चार में पहुंचने के लिये लगातार सेटों में जीत दर्ज करनी होगी।
       
फेडरर ने मैच के बाद कहा कि मैं खुश हूं कि मैंने अपने पिछले दोनों मैच जीत लिये हैं। यह बहुत सकारात्मक है। मेरे विपक्षी खिलाड़ी निशिकोरी ने बेहतरीन खेला। मैं जानता हूं कि वह 17 वर्ष के हैं और उस हिसाब से वह बहुत प्रतिभाशाली है। मुझे यकीन है कि वह भविष्य में बड़ी सफलता हासिल करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेमीफाइनल में पहुंचने के करीब फेडरर