DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी कैबिनेट की बैठक में गन्ना मूल्य घोषित

यूपी कैबिनेट की बैठक में सरकार ने गन्ना मूल्य घोषित कर दिया है। सामान्य प्रजाति के लिए 280 रुपए, अगैती के लिए 290 रुपए तथा रिजेक्टेड के लिए 275 रुपए प्रति क्विंटल घोषित।

कैबिनेट की बैठक के मुताबिक मिलों को दो किस्तों में करना होगा भुगतान। पहली किस्त का भुगतान 15 दिन के भीतर 240 रुपए के हिसाब से करना होगा तथा बाकी 40 रुपए में राज्य सरकार 20 रुपए वहन करेगी। इस पर सरकार पर 1342 करोड़ रुपए का अतिरिक्त बोझ आएगा। एक अक्तूबर 14 से 31 मई 15 तक चीनी का मूल्य यदि 3100 रुपए प्रति क्विंटल रहता है तो 8.6 प्रतिशत की छूट जो इस समय दी जा रही है, देती रहेगी। इससे ज्यादा भाव होने पर सरकार इंटेंसिव नहीं देगी।

चीनी का भाव कम होने पर मुख्य सचिव की अध्यक्षता में गठित समिति तय करेगी कि मिल मालिकों को 20 रुपए प्रति क्विंटल के सरकारी हिस्से में सरकार कितना पैसा दे।

कैबिनेट की बैठक में सरकार ने 108 एम्बुलेंस का सेवा विस्तार किया है। अब हर जिले में एक 108 एम्बुलेंस होगी जो डांक्टर की सिफारिश पर दिल्ली तक या प्रदेश के किसी हिस्से में आ-जा सकेगी। प्रान्तीय चिकित्सा सेवा के डांक्टरों को केन्द्र के डांक्टरों के समान डायनमिक एश्योर्ड करियर प्रमोशन का लाभ मिलेगा। इस अवसर पर वित्तीय वर्ष 2014-15 के लिए अनुपूरक अनुदान तथा विनियोग विधेयक को भी मंजूरी दे दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी कैबिनेट की बैठक में गन्ना मूल्य घोषित