DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने मोदी को नहीं बुलाया

कांग्रेस ने जवाहरलाल नेहरू की 125वीं जयंती पर विज्ञान भवन में अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया है। इसमें कई देशों के प्रमुख नेताओं को न्योता भेजा गया है लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी को नहीं बुलाया गया है। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने मंगलवार को बताया कि 19 देशों के 55 नेताओं ने आने की स्वीकृति दे दी है।

यह कांग्रेस का कार्यक्रम है : यह सवाल किए जाने पर कि क्या सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आमंत्रित किया गया है। आनंद शर्मा ने साफ इनकार करते हुए कहा, ‘पार्टी ने उन्हें कोई न्योता नहीं भेजा है। हमने उन सबको आमंत्रित किया है जो सही मायनों में लोकतंत्र और नेहरू के आदर्शो में यकीन रखते हैं।’

केंद्र कर रहा कई आयोजन : मोदी सरकार भी पंडित नेहरू की जयंती पर कई कार्यक्रम कर रही है। संस्कृति मंत्रालय ने इन आयोजनों के लिए 20 करोड़ रुपये का फंड भी आवंटित किया है। आनंद शर्मा ने कहा, ‘कांग्रेस सरकार से कोई टकराव नहीं कर रही है, नेहरू जयंती मनाना हमारी जिम्मेदारी है।’

भाजपा को भी न्योता नहीं : सम्मेलन के लिए सपा, बसपा, वामदल, जदयू सहित कई पार्टियों को दावतनामा भेजा गया है। मगर भाजपा व उसके सहयोगियों को सम्मेलन में नहीं बुलाया गया है।

खास वेबसाइट बनाई : कांग्रेस ने अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन के लिए नेहरू पर एक खास वेबसाइट तैयार की है। इस पर सम्मेलन से संबंधित जानकारी के साथ नेहरू के चुनिंदा भाषण, उनके ऊपर बनाए गए कार्टून और विश्व नेताओं की उनके बारे में की गई टिप्पणियां हैं। पार्टी इस वेबसाइट को हिंदी सहित दूसरी भाषाओं में भी तैयार करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने मोदी को नहीं बुलाया