DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वन दरोगा ने 12 घंटे रोकी अस्सीघाट की सिल्ट सफाई

जिस अस्सी घाट पर फावड़ा चलाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिल्ट हटाने के अभियान की शुरुआत की थी, वहां वन विभाग ने सोमवार देर रात दो बजे काम रुकवा दिया। इसकी सूचना मिलने पर डीएम प्रांजल यादव और महापौर रामगोपाल मोहले ने वन विभाग के अधिकारियों से फोन पर नाराजगी व्यक्त की। इसके बाद वन विभाग के अधिकारी बैक फुट पर आ गए।

सदन खत्म होते ही नगर आयुक्त उमाकांत त्रिपाठी अस्सी पहुंचे और फोन से दीपक मधोक से बात करके काम शुरू करने को कहा। इसके बाद पहुंचे महापौर ने दोपहर में अस्सी पहुंचकर दोबारा काम शुरू करवाया। सनबीम स्कूल समूह के अध्यक्ष दीपक मधोक ने बताया कि रात में बावर्दी पहुंचे लोगों ने कछुआ सैंक्चुअरी क्षेत्र का हवाला देते हुए मजूदरों का काम रुकवा दिया, पोकलैंड बंद करा दीं। वे अपने को वन विभाग का कर्मचारी बता रहे थे।

मधोक ने सुबह इसकी सूचना डीएम और महापौर को दी। दोनों लोगों ने स्पष्ट किया कि ऐसा कुछ नहीं है, काम जारी रहेगा। मशीन से खुदाई की जा सकेगी। इसी निर्देश पर काम शुरू कर दिया गया है।

अब तक नहीं मिला एलाटमेंट लेटर
दीपक मधोक ने बताया कि बार-बार की मांग के बाद भी नगर निगम की ओर से उन्हें अस्सी पर सिल्ट हटाने के काम का एलाटमेंट लेटर नहीं मिला है। ऐसे में कभी भी कोई दिक्कत आ सकती है।

अस्सी के लोग भी सिल्ट खुदाई के पक्ष में
मंगलवार को काम बंद होने की जानकारी मिलने पर काफी संख्या में स्थानीय लोग भी घाट किनारे पहुंचे थे। दीपक सिंह और राकेश पटेल का कहना था कि वर्षो बाद अस्सी की सिल्ट हटने की उम्मीद जगी है। प्रधानमंत्री ने यहां से फावड़ा चलाकर व्यापक संदेश दिया। अब वन विभाग के लोग अच्छे कार्य में बाधा बन रहे हैं। आदेश श्रीवास्तव ने कहा कि लगभग दस वर्ष बाद घाट साफ होने की उम्मीद में वन विभाग अड़ंगा डालेगा तो उसे विरोध का सामना करना पड़ेगा।

प्रतिक्रिया
काम बंद होने की सूचना मिलने के बाद डीएफओ से बात की गई। इसके बाद काम फिर शुरू करा दिया गया। अब कोई बात नहीं है। सिल्ट साफ होने तक काम होता रहेगा।
प्रांजल यादव, जिलाधिकारी
 
कुछ नीचे के कर्मचारियों के चलते यह स्थिति बनी। वहां काम बंद करने का कोई आदेश मेरी ओर से नहीं दिया गया। कर्मचारियों को फटकार लगाई गई है।
मनोज कुमार सोनकर, डीएफओ, रामनगर

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वन दरोगा ने 12 घंटे रोकी अस्सीघाट की सिल्ट सफाई