DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एचएम ग्रुप के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा

एचएम ग्रुप (हरद्वारी मनोहर) की फैक्ट्रियों और डयरेक्टरों के आवास पर मंगलवार को आयकर विभाग ने छापेमारी की। आयकर विभाग की टीम ने मुजफ्फरनगर के अलावा गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली में भी कंपनी की फैक्ट्रियों और आवास पर छापा मारकर कागजातों की जांच की।


एचएम ग्रुप के मालिक योगेंद्र कुमार गर्ग के नईमंडी में पुरानी गुड़ मंडी रोड स्थित आवास पर मंगलवार सुबह नौ बजे ही चार इनोवा गाड़ियों में करीब बीस अधिकारियों का ग्रुप पुलिस बल के साथ पहुंचा। उसी समय उनकी भोपा रोड स्थित सिलेंडर फैक्ट्री और ऑयल फैक्ट्री पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा। आयकर विभाग की टीम ने उनकी आलीशान कोठी के आहते में ही अपनी गाड़ियों को खड़ा कराकर मकान का गेट बंद करा दिया। इसके बाद दिनभर और रात में आठ बजे तक भी आयकर विभाग की टीम की जांच पड़ताल जारी रही।


इसी बीच खबर आई कि एचएम ग्रुप की गाजियाबाद में फैक्ट्री और पार्टनर के नोएडा और दिल्ली के मकानों पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है। हालांकि छापे में क्या मिला इस पर आयकर विभाग की टीम के सदस्यों ने केवल इतना कहा कि इसके बारे में उनका दिल्ली कार्यालय ही बुधवार को बताएगा। अभी जांच जारी है।


योगेंद्र गर्ग की पत्नी मधु गर्ग द्वारा आदर्श महिला मर्केन्टाइल अरबन कोपरेटिव बैंक की स्थापना भी की गई है। उनके आवास के परिसर में ही बैंक भी स्थापित है और उसकी अन्य शाखाएं भी शहर में संचालित हैं लेकिन इस बैंक में कारोबार होता रहा। इस ग्रुप की फैक्ट्री हैदराबाद और उड़ीसा में भी बताई गई हैं लेकिन इस बात की पुष्टि नही हुई कि वहां भी आयकर विभाग ने रेड की या नहीं।

- सुबह सात बजे से आयकर विभाग था सक्रिय
बताया जाता है कि आयकर की इस रेड को दिल्ली के कार्यालय से प्लान किया गया है। बाहर के आयकर अधिकारियों की टीम सुबह सात बजे से ही मुजफ्फरनगर में वहलना चौक के निकट वहलना में जैन मंदिर के पास एकत्र होनी शुरू हो गई थी। इसके निकट ही बरनाला स्टील्स और अन्य फैक्ट्रियां है। यहां के कर्मचारियों ने गवर्नमेंट ऑफ इंडिया लिखी इनोवा और अन्य गाड़ियों को देखकर अंदाजा लगा लिया था कि कहीं आयकर विभाग की रेड होने वाली है गाड़ियों को देखकर फोन भी खटक गए थे लेकिन सुबह सुबह इससे पहले लोग संभलते आयकर विभाग की टीम ने एचएम ग्रुप के मालिक योगेंद्र गर्ग के आवास और फैक्ट्रियों पर रेड डाल दी।

- हार्ट की बीमारी से उबर रहे हैं योगेंद्र गर्ग
एचएम ग्रुप के मालिक योगेंद्र कुमार गर्ग को करीब दो माह पूर्व हार्ट की बीमारी होने पर मेदांता अस्पताल में उपचार कराया गया था। बताया जाता है कि वहां उनके स्टड भी डाले गए हैं। वह अभी इस बीमारी से उबर ही रहे हैं कि आयकर विभाग ने उनके यहां रेड डाल दी। योगेंद्र गर्ग को नियमित चैकप के लिए ह्रदय रोग विशेषज्ञ के यहां जाना होता है लेकिन आयकर विभाग ने उन्हें घर से बाहर नही जाने दिया।

- उद्यमियों में देखा गया रोष
मुाजफ्फरनगर में पेपर और लोहा इंडस्ट्रीज प्रमुख रूप से लगी हैं। पिछले दिनों पेपर उद्योग से जुड़े बिंदल ग्रुप के यहां आयकर विभाग ने करीब 40 घंटे तक रेड कर गहन छानबीन की थी लेकिन कुछ हाथ नही लगा था अब एचएम ग्रुप की कंपनियों और मकानों पर आयकर विभाग की रेड पर उद्यमियों में रोष देखा गया है। कोई खुलकर तो नही बोला लेकिन उद्योग संगठनों से जुड़े पदाधिकारियों का कहना है कि पहले से ही इंडस्ट्रीज पर मंदे की मार है लेकिन आयकर विभाग और सैंट्रल एक्साइज अपने लक्ष्य पूरा करने के लिए अनावश्यक रेड करते हैं। इस दौरान घर पर रेड होने से छोटे बच्चाों को भी भुगतना होता है जिनका कारोबार से कोई मतलब नही होता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एचएम ग्रुप के प्रतिष्ठानों पर आयकर विभाग का छापा