DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एएमयू के कुलपति का बयान बेटियों का अपमान : स्मृति

एएमयू के कुलपति का बयान बेटियों का अपमान : स्मृति

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के कुलपति की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। उनके विवादास्पद बयान को केंद्र सरकार ने गंभीरता से लिया है। मानव संसाधन विकस मंत्री स्मृति ईरानी ने इसे बेटियों का अपमान बताया है। इस बीच मानव संसाधन विकास मंत्रलय ने कुलपति से जवाब-तलब किया है। एएमयू कुलपति जमीरुद्दीन शाह ने कहा था कि पुस्तकालय में स्नातक की छात्रओं को प्रवेश की अनुमति देने पर अधिक संख्या में लड़के आने लगेंगे। उनकी इस टिप्पणि पर खासा विवाद खड़ा हो गया है और इसकी चौतरफा निंदा हो रही है।

यहां सवाददाताओं से बातचीत में मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि खबरों में चल रहा कुलपति का कथन बेटियों का अपमान है। उन्होंने कहा कि एक महिला के तौर पर उन्हें यह बयान केवल आहत नहीं करता बल्कि आंदोलित भी करता है। ईरानी ने कहा कि शिक्षा एवं संवैधानिक अधिकार सभी के लिए बराबर हैं।

इस बीच कुलपति के बयान पर गंभीर संज्ञान लेते हुए मानव संसाधन मंत्रलय ने एएमयू के कुलपति जमीरुद्दीन शाह से जवाब मांगा है। मंत्रलय के सूत्रों के अनुसार इस मुद्दे को लेकर मंत्री खासी नाराज हैं। कुलपति का जवाब आने के बाद मंत्रलय इस मामले में अगला कदम निर्धारित करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एएमयू के कुलपति का बयान बेटियों का अपमान : स्मृति