DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चीन से डरती है मोदी सरकार : मुलायम

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए उनकी सरकार पर एक भी वादा पूरा न कर पाने का आरोप लगाया है। उन्होंने मोदी सरकार पर चीन से डरने का आरोप लगाया तो प्रदेश में सपा सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए महंगाई से निपटने की प्रधानमंत्री की कोशिशों को बेअसर बताया।


 मंगलवार को यहां यूपी प्रेस क्लब में  ‘सोशल मीडिया : वरदान या अभिशाप’ विषय पर आयोजित एक गोष्ठी में बोल रहे थे। गोष्ठी का आयोजन आईएफडब्ल्यूजे ने किया था। सपा मुखिया ने कहा कि जब वह रक्षामंत्री थे तो चीन एक कदम भी भारत में घुसने की हिम्मत नहीं जुटा पाया था। आज मोदी सरकार की गलत नीतियों के कारण चीन सीमा पर खतरा बना हुआ है, जो कभी भी गंभीर हो सकता है।
उन्होंने कहा कि चीन एक धोखेबाज देश है। उससे धोखा मिलने पर सदमे के कारण ही पंडित नेहरू की मौत हुई थी। आज वह सीमा पर सड़कें बनाने से रोकने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में उस पर भरोसा करने के बजाए देश की सेना का मनोबल बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने अपने कार्यकाल में चीन सीमा पर सड़कें बनवाई थीं। मोदी सरकार अब उनकी मरम्मत भी नहीं करवा पा रही है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बहुत चालाक आदमी हैं। वह असल मुद्दों पर बहस से बचते हैं। उन्होंने लोकसभा में महंगाई का मुद्दा उठाया तो प्रधानमंत्री ने अपने भाषण दो बार उनका नाम लिया लेकिन महंगाई पर कोई बात नहीं कही। वह महंगाई पर काबू पाने में विफल रहे हैं। इससे पहले उन्होंने वरिष्ठ पत्रकार के. विक्रम राव के नाम पर बनी वेबसाइट का औपचारिक उद्घाटन किया।

अखिलेश को सौंपा फिर सरकार बनाने का ‘टास्क’
 सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने प्रदेश में बहुमत की सपा सरकार के गठन का श्रेय मीडिया को दिया। उन्होंने कहा कि वह तीन बार मुख्यमंत्री बने लेकिन एक बार भी उनके पास स्पष्ट बहुमत नहीं रहा। अखिलेश को जनता ने स्पष्ट बहुमत दिया तो इसका श्रेय मीडिया को भी जाता है। सपा ने पूरे पांच साल तक बसपा सरकार की तानाशाही के खिलाफ संघर्ष किया था। मीडिया ने ईमानदारी के साथ इसे जनता के सामने रखा। आज कोई भी दल मीडिया की उपेक्षा करके सफल नहीं हो सकता। अखिलेश यादव को वर्ष 2017 में भी बहुमत की सरकार बनाने का ‘टास्क’ सौंपते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार को मीडिया के माध्यम से अपनी सभी उपलब्धियां जनता तक पहुंचानी चाहिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चीन से डरती है मोदी सरकार : मुलायम