DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गिरिराज के खिलाफ पत्र भेजने पर एसपी से जवाब तलब

गिरिराज के खिलाफ पत्र भेजने पर एसपी से जवाब तलब

राज्य मानवाधिकार आयोग ने केन्द्रीय लघु उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह के मामले में आयोग के एसपी अमिताभ कुमार दास से स्पष्टीकरण मांगा है। मानवाधिकार आयोग ने इस मामले को गंभीरता से लिया है। दास से पूछा गया है कि आखिर उन्होंने किस हैसियत से बिहार मानवाधिकार आयोग के लैटर पैड पर स्पेशल ब्रांच के आईजी को नवादा के सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री गिरिराज सिंह का रणवीर सेना से संबंध होने के बारे में रिपोर्ट भेजी थी।

आयोग के अध्यक्ष विलाल नजकी ने बताया कि एसपी अमिताभ दास को 15 दिनों के अंदर पूरे मामले पर पक्ष रखने को कहा गया है। उसके बाद आयोग अगली कार्रवाई करेगा। मंगलवार को जैसे ही आयोग को जानकारी मिली कि एसपी अमिताभ कुमार दास ने केन्द्रीय मंत्री के खिलाफ स्पेशल ब्रांच के आईजी को पत्र लिखा है, आयोग के अध्यक्ष ने तुरंत आयोग की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई, जिसमें आयोग के दोनों सदस्य नीलमणि व जस्टिस मन्धाता सिंह शामिल थे।

आयोग के एसपी अमिताभ कुमार दास ने सोमवार को स्पेशल ब्रांच के आईजी जितेन्द्र सिंह गंगवार को एक रिपोर्ट भेजी थी, जिसमें कहा गया था कि केंद्रीय राज्य मंत्री का संबंध प्रतिबंधित संगठन रणवीर सेना से है। एसपी का कहना था कि एक जून 2012 को रणवीर सेना प्रमुख ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या के बाद गिरिराज सिंह ने मुखिया को गांधीवादी बताया था। वे श्रद्धांजलि देने मुखिया के पैतृक गांव खोपिरा भोजपुर भी गए थे। वर्ष 2003 में अरवल के तत्कालीन एसपी दास ने रणवीर सेना को आतंकी संगठन घोषित करने की अनुशंसा भी की थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गिरिराज के खिलाफ पत्र भेजने पर एसपी से जवाब तलब