DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी चाहते हैं सहयोगियों को भी काम दें कैबिनेट मंत्री

मोदी चाहते हैं सहयोगियों को भी काम दें कैबिनेट मंत्री

इस हफ्ते के शुरू में अपनी मंत्रिपरिषद का विस्तार कर चुके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चाहते हैं कि उनके कैबिनेट मंत्री अपने कनिष्ठ सहयोगियों को काम वितरित करें। राजग मंत्रिपरिषद के सदस्यों की संख्या पहले 45 थी। रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा इसका विस्तार करने के बाद यह संख्या अब बढ़कर 66 पहुंच गई है। इसमें से प्रधानमंत्री सहित 27 कैबिनेट दर्जे वाले मंत्री हैं जबकि 13 मंत्री स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री एवं 26 राज्य मंत्री हैं।

ग्रामीण विकास, पेयजल एवं स्वच्छता तथा पंचायती राज मंत्रालयों का जिम्मा संभालने वाले चौधरी वीरेन्द्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि वह मोदी के निर्देश को उचित ढंग से लागू करेंगे और उन्हें मिली शक्तियों को वह अपने कनिष्ठ मंत्रियों को आवंटित करेंगे।

सिंह ने कहा कि मैं और मेरे तीन सहयोगी प्रत्येक बुधवार को साथ बैठेंगे और मंत्रालयों से संबंधित मुद्दों पर विचार-विमर्श करेंगे। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि मेरे मंत्रालयों के राज्य मंत्रियों के पास भी वही शक्तियां रहें जो मुझमें निहित हैं। उनके तहत आने वाले मंत्रालयों में सुदर्शन भगत ग्रामीण विकास राज्य मंत्री, निहाल चंद पंचायती राज मंत्री तथा रामकृपाल यादव पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी चाहते हैं सहयोगियों को भी काम दें कैबिनेट मंत्री