DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने सिंघवी पर लगाया कर चोरी का आरोप

भाजपा ने सिंघवी पर लगाया कर चोरी का आरोप

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्‍ता अभिषेक मनु सिंघवी के पास बडे़ पैमाने पर काला धन होने का आरोप लगाया है तथा कांग्रेस से सवाल पूछा है कि क्‍या वह कर चोरी करने के लिये उन्हें सजा देगी।

भाजपा के प्रवक्‍ता संबित पात्ना ने कहा कि आयकर विवाद निपटारा आयोग ने सिंघवी की आय की जांच के बाद उन पर 56.75 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है। पात्ना ने कांग्रेस के अनेक वरिष्ठ नेताओं के पास बड़ी मात्ना में काला धन होने का आरोप लगाते हुये कहा कि सिंघवी को तीन वर्ष के दौरान 92 करोड़ रुपये की पेशेवर आय हुई लेकिन उन्होंने इसकी घोषणा नहीं की।

उन्होंने कहा कि 15 जनवरी 2011 से 31 मार्च 2011 के दौरान सिंघवी ने 18199 वाउचर पर हस्ताक्षर किये। केवल 31 मार्च 2011 को ही 1207 वाउचर पर हस्ताक्षर किये गये। पात्ना ने बताया कि सिंघवी की सहायता के लिए 14 वकील उनके कर्मचारी हैं जिन्हें 28 फरवरी 2012 को लैपटाप देने पर पांच करोड़ रुपये खर्च किये।

उन्होंने कहा कि सिंघवी ने 35.98 करोड़ रुपये के सोलर पैनल की खरीद की लेकिन आयोग ने जांच में पाया कि इसका मूल्य बढ़ा-चढ़ा कर दिखाया गया था और बाद में उस कम्पनी को दस करोड़ रुपये सिंघवी के बेटे को कर्ज में देना था। उन्होंने बताया कि 2011 से 2013 के दौरान 10.97 करोड़ रुपये के चेक काटे लेकिन आयोग ने जांच में उन स्थानों की पुष्टि नहीं की जा सकी।

उन्होंने कहा कि आयोग ने इसे बोगस भुगतान माना है। उन्होंने कहा कि सिंघवी को ये रुपये वापस मिले इसके सम्बंध में कोई दस्तावेज भी उनके पास नहीं हैं। सिंधवी ने कहा कि ये दस्तावेज दीमक खा गए। पात्ना से जब यह पूछा गया कि सिंघवी ने कहा है कि यह उनका निजी मामला है इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है तो उन्होंने कहा कि सिंघवी कांग्रेस के बडे नेता और सांसद है। इसके साथ ही देश को उनसे सवाल पूछने का हक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा ने सिंघवी पर लगाया कर चोरी का आरोप