DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अध्यक्ष पद को लेकर फड़णवीस ने की कांग्रेस नेताओं से मुलाकात

अध्यक्ष पद को लेकर फड़णवीस ने की कांग्रेस नेताओं से मुलाकात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों से विधानसभा अध्यक्ष का सर्वसम्मति से चुनाव करने की अपील की। फिलहाल विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए कल होने वाले चुनाव में त्रिकोणीय मुकाबले के आसार हैं जिसमें भाजपा, कांग्रेस और शिवसेना ने अपने उम्मीवार उतारे हैं।

फड़णवीस ने सोमवार को राज्य विधानसभा में कांग्रेस के नेता राधाकृष्ण विखे-पाटिल और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष माणिकराव ठाकरे समेत पार्टी नेताओं से मुलाकात की और उन्हें भाजपा उम्मीदवार का समर्थन करने के लिए मनाने का प्रयास किया। हालांकि मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में विखे-पाटिल ने कहा कि इस तरह का प्रयास बहुत देरी से किया गया है।

उन्होंने कहा कि उन्हें नामांकन दाखिल होने से पहले अपील करनी चाहिए थी। हम अपने नेताओं से परामर्श करके फैसला करेंगे। इससे पहले फड़णवीस ने से कहा था कि वह दोनों दलों के नेताओं से बातचीत कर प्रयास करेंगे कि वे अपने उम्मीदवारों को नाम वापस ले लें।

उन्होंने कहा कि मैं शिवसेना समेत सभी दलों से बात करुंगा। विखे-पाटिल ने कहा कि उनकी पार्टी नहीं चाहती कि चुनाव निर्विरोध हो जाए। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस की उम्मीदवार वर्षा गायकवाड़ ने राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मुलाकात की है और उनकी पार्टी का समर्थन मांगा है। पवार ने वर्षा से कहा कि राकांपा पार्टी में बातचीत के बाद फैसला करेगी। कांग्रेस नेता ने कहा कि विधानसभा उपाध्यक्ष का पद विपक्ष को देने की परंपरा है लेकिन पिछले कुछ सालों में इसका पालन नहीं किया गया है। उनके मुताबिक कांग्रेस चाहती है कि सभी विपक्षी दल स्पीकर के लिए उसके उम्मीदवार का समर्थन करें।

जब विखे-पाटिल से पूछा गया कि कांग्रेस क्या शिवसेना को विपक्षी पार्टी मानती है तो उन्होंने कहा कि शिवसेना और भाजपा के बीच सत्ता साझेदारी को लेकर बातचीत अब भी चल रही है। भाजपा के हरिभाऊ बागड़े, शिवसेना के विजय आउती और कांग्रेस की वर्षा गायकवाड़ ने स्पीकर पद के लिए नामांकन दाखिल किये हैं। नाम वापस लेने की समयसीमा कल सुबह 10 बजे तक है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अध्यक्ष पद को लेकर फड़णवीस ने की कांग्रेस नेताओं से मुलाकात