DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई हमले :पीड़ितों ने साजिशकर्ताओं से मांगा 68 करोड़ डॉलर का मुआवजा

वर्ष 2008 में हुए मुंबई हमलों के नौ अमेरिकी एवं इस्राइली पीड़ितों ने जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद समेत इस आतंकी हमले की साजिश रचने वाले अन्य पाकिस्तानी साजिशकर्ताओं से 68.8 करोड़ डॉलर के मुआवजे की मांग की है।
     
न्यूयॉर्क की एक अदालत के समक्ष 30 और 31 अक्तूबर को एक बार फिर दी गई याचिका में मुंबई हमलों के नौ पीड़ितों ने जमात-उद-दावा और लश्कर-ए-तैयबा के खिलाफ ज्यूरी द्वारा मुकदमा चलाए जाने एवं फैसला सुनाए जाने की मांग की है। ये पीड़ित अमेरिका और इस्राइल के निवासी हैं।
     
उन्होंने जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद, लश्कर-ए-तैयबा के कमांडर जकी-उर-रहमान लखवी, साजिद माजिद, आजम चीमा और पाकिस्तान के दो अन्य नागरिकों मेजर इकबाल एवं मेजर समीर अली के खिलाफ ज्यूरी द्वारा मुकदमा चलाए जाने एवं फैसला सुनाए जाने की मांग की है।
     
उनके अटॉर्नी के अनुसार, ज्यूरी द्वारा मुकदमा चलाए जाने, फैसला सुनाए जाने और 68.8 करोड़ डॉलर के मुआवजे की मांग न्यूयॉर्क के पूर्वी जिला न्यायालय के समक्ष एक नवंबर 2013 में की गई थी। अदालत के समन जमात-उद-दावा, लश्कर-ए-तैयबा और पाकिस्तान में मौजूद अन्य प्रतिवादियों को सौंपे गए थे लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई हमले :पीड़ितों ने साजिशकर्ताओं से मांगा 68 करोड़ डॉलर का मुआवजा