DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूरोपीय कूटनीतिज्ञों ने पूछे चुनाव में जाति के सवाल

चुनावी पर्यटन पर रांची पहुंचे यूरोपियन यूनियन से जुड़े कूटनीतिज्ञों ने प्रदेश विधानसभा चुनाव में जातीय वोटों पर रोचक सवाल पूछे। कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक में सात दूतावासों के अधिकारियों ने पूछा कि किस जाति का वोट किस पार्टी के खाते में ज्यादा जाता है। साथ ही कोई खास जाति किसी खास पार्टी को ही क्यों वोट डालती है। जाति जन्म से ही क्यों होती है, कोई दूसरा आधार क्यों नहीं होता है। प्रदेश कांग्रेस के नेताओं ने चुनावी संदर्भ में इन सवालों के जवाब दिए।

एनी मार्शल के नेतृत्व में आए यूरोपियन यूनियन के इस प्रतिनिधिमंडल में पौलैंड दूतावास के सेबेस्टियन डोमजाल्स्की, स्वीडन दूतावास की अन्ना उगला, जर्मन दूतावास की कैथरीना स्टॉफी, स्लोवानिया दूतावास के ब्लाक्स स्लामिक, स्पेनिश दूतावास के बीटरिट्ज लोरेंजो और माल्टा उच्चायोग की अलबर्टा बोर्ज मौजूद थीं। वहीं कांग्रेस की ओर से डॉ. गुलफाम मुजीबी, अनादि ब्रह्म, शमशेर आलम, आलोक दूबे, सूर्यकांत शुक्ला, अजय राय और लाल किशोर नाथ शाहदेव मौजूद थे।

आपलोग बनाइए स्थिर सरकार
यूरोपीय देशों के प्रतिनिधिमंडल ने पार्टी प्रबंधन और चुनाव प्रचार के तरीकों के बारे में भी रोचक सवाल पूछे। साथ ही कहा कि प्रदेश में काफी संभावना है। लेकिन इन संभावनाओं के दोहन के लिए यहां स्थिर सरकार का होना जरूरी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूरोपीय कूटनीतिज्ञों ने पूछे चुनाव में जाति के सवाल