DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शिवसेना ने आखिरी दांव चला

महाराष्ट्र में शिवसेना ने सोमवार को अपना आखिरी दांव चल दिया। पार्टी ने विधानसभा सचिव को औपचारिक रूप से पत्र देकर विपक्ष के नेता पद का दावा किया। मगर साथ ही यह भी संकेत दिया कि वह सरकार में शामिल होने को लेकर भाजपा से बातचीत के लिए तैयार है।

शिवसेना ने विपक्ष के नेता पद के लिए एकनाथ शिंदे के नाम का प्रस्ताव दिया है, जो विधायक दल के नेता भी हैं। यह जानकारी शिवसेना नेता नीलम गोरहे ने पत्रकारों को दी।

विपक्ष की सीटों पर बैठी शिवसेना : सोमवार से विधानसभा का तीन दिनों के लिए विशेष सत्र शुरू हुआ। पहले ही दिन शिवसेना के विधायक विपक्ष की सीटों पर बैठे। विपक्ष के नेता पद के लिए दावा करने का सोमवार को आखिरी दिन था। शिवसेना से पहले कांग्रेस ने विपक्ष के नेता पद के दावे का पत्र दिया था। शिवसेना के 63 और कांग्रेस के 42 विधायक हैं।

भाजपा ने स्वागत किया : विपक्ष के नेता पद के लिए शिवसेना की भूमिका का भाजपा नेता और राज्य के राजस्व मंत्री एकनाथ खडसे ने स्वागत किया है। उन्होंने दावा किया कि भाजपा सदन में बहुमत साबित करेगी।

एनसीपी देगी समर्थन : एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि विधानसभा में शक्ति परीक्षण के मौके पर होने वाले मतदान में एनसीपी भाग लेगी। इससे एनसीपी ने भाजपा सरकार को समर्थन देने की अपनी भूमिका स्पष्ट कर दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:शिवसेना ने आखिरी दांव चला