DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ऐसा माहौल बने जो आर्थिक विकास को मजबूती दे: मोदी

ऐसा माहौल बने जो आर्थिक विकास को मजबूती दे: मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को काले धन के खिलाफ अन्तरराष्ट्रीय सहयोग की अहमियत पर जोर देते हुए कहा कि वह बहुत उम्मीदों के साथ म्यांमा, ऑस्ट्रेलिया और फिजी के दौरे पर जा रहे हैं और विभिन्न देशों के नेताओं के साथ बातचीत से वह एक ऐसा वैश्विक माहौल बनाने की उम्मीद कर रहे हैं, जिससे आर्थिक विकास और शांतिपूर्ण विश्व की अपेक्षाओं को संबल मिले।

अपनी दस दिन की विदेश यात्रा पर मंगलवार को रवाना होने पहले मोदी ने सोमवार को जारी बयान में कहा कि मैं बड़ी उम्मीदों के साथ म्यांमा, ऑस्ट्रेलिया और फिजी के दौरे पर कल रवाना हो रहा हूं। मैं म्यांमा की राजधानी ने पई ताव में 12-13 नवंबर को होने वाले भारत-आसियान शिखर सम्मेलन और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन, ऑस्ट्रेलिया के ब्रिस्बेन में होने वाले जी20 शिखर सम्मेलन, ऑस्ट्रेलिया के द्विपक्षीय दौरे और फिजी द्वीप के दौरे की अहमियत से पूरी तरह वाकिफ हूं, जहां मुझे प्रशांत क्षेत्र के नेताओं से मिलने का अवसर मिलेगा।

मोदी ने कहा कि इन शिखर सम्मेलनों और द्विपक्षीय दौरों के दरम्यान मैं एशिया, अफ्रीका, यूरोप, उत्तरी अमेरिका, लैटिन अमेरिका और प्रशांत क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले देशों के 40 से भी ज्यादा नेताओं के साथ-साथ अनेक बहुपक्षीय संस्थानों के प्रमुखों से भी मिलूंगा। मैं एक ऐसा वैश्विक माहौल बनाए जाने की उम्मीद कर रहा हूं, जिससे आर्थिक विकास और शांतिपूर्ण विश्व की हमारी अपेक्षाओं को संबल मिलेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ऐसा माहौल बने जो आर्थिक विकास को मजबूती दे: मोदी