DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विजिलेंस केस खुले तो भाजपा के कई नेता कहीं के नहीं रहेंगेः मांझी

मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सोमवार को कहा कि भाजपा में कई ऐसे लोग हैं, जिनके विजिलेंस केस खुल जाएं तो वे कहीं के नहीं रहेंगे। जनता दरबार में मुख्यमंत्री ने उस प्रश्न के उत्तर में यह बात कही जिसमें उनसे यह पूछा गया था कि भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी उनके दामाद से उस राशि की रिकवरी की मांग कर रहे हैं, जो उन्हें मुख्यमंत्री के आप्त सचिव के रूप में मिली थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सोचना भी बेबुनियाद है। वहीं नीतीश कुमार से अपनी दूरी के संबंध में पूछने पर उन्होंने कहा कि दूरी का कोई सवाल ही नहीं उठता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दामाद को निजी सचिव बनाने की गलती जानकारी के अभाव में हुई थी। उसे सुधार लिया गया। भाजपा का हाल तो यह है कि एक बड़े मंत्री का पुत्र दुष्कर्म के मामले में आरोपी है। विजिलेंस के कई मामले भाजपा नेताओं से जुड़े हैं। पर हम इस पर ध्यान नहीं देते। बड़ा काम करने के लिए छोटी-छोटी बातों को छोड़ दे रहे हैं।

नीतीश कुमार के साथ मतभेद की बात को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री के साथ उनकी किसी तरह की दूरी नहीं है। वह पार्टी का काम कर रहे हैं और हम सरकार का काम देख रहे हैं। नीतीश कुमार के हम शुक्रगुजार हैं कि वह समय-समय पर हमें सकारात्मक सलाह देते रहते हैं।

पिछले दिनों हुई मुलाकात के दौरान भी उन्होंने हमें कई उपयोगी टिप्स दिए। यह बात भी प्रचारित की गयी कि हम मंच साझा नहीं कर रहे। अगर कार्यकर्ताओं की मांग रही तो पूर्व मुख्यमंत्री की संपर्क यात्रा के दौरान हम मंच भी साझा करेंगे। जहानाबाद में तो वह पूर्व मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में निश्चित ही रहेंगे। सब लोगों की राय लेकर ही वह सरकार चला रहे हैं।

अपनी मुंबई यात्रा के संबंध में उन्होंने बताया कि राज्यपाल डॉ. डीवाई पाटील का कार्यकाल 27 नवंबर को खत्म हो रहा है। वह शायद अब मुंबई से पटना नहीं लौटें। सरकार के साथ उनका बेहतर सामंजस्य रहा है। इस बात को ध्यान में रखकर हम उनसे मिलने गए थे। हमने उनसे बिहार में डेंटल हॉस्पिटल खोलने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि राज्यपाल की संस्था बिहार में सुपर स्पेशिएलिटी डेंटल हॉस्पिटल खोलेगी। श्री पाटिल ने उन्हें ऐसा आश्वासन दिया है। सरकार उन्हें इसके लिए जमीन देगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:विजिलेंस केस खुले तो भाजपा के कई नेता कहीं के नहीं रहेंगेः मांझी