DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल, कर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में, पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे धौनी

राहुल, कर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में, पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे धौनी

उदीयमान बल्लेबाज के एल राहुल और लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये भारत की 19 सदस्यीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया जबकि कप्तान महेंद्र सिंह धौनी चोट के कारण पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे।
    
सुरेश रैना की टेस्ट टीम में वापसी हुई है जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा को भी टीम में जगह मिली है। चयन समिति की बैठक के बाद आज टीम का ऐलान किया गया। हाथ में चोट के कारण धौनी चार दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो रहा पहला टेस्ट नहीं खेल सकेंगे। उनकी जगह विराट कोहली कप्तानी करेंगे।
    
पटेल ने एक बयान में कहा कि विराट कोहली चार दिसंबर से ब्रिसबेन में शुरू हो रहे पहले टेस्ट में भारत के कप्तान होंगे। एम एस धौनी को आराम दिया गया है ताकि वह पूरी तरह फिट हो सके। वह दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ेंगे और सीरीज के बाकी मैचों में कप्तानी करेंगे।
     
चयनकर्ताओं ने श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता (13 नवंबर) और रांची (16 नवंबर) में होने वाले आखिरी दो वनडे के लिये भी टीम का ऐलान किया।

फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज शिखर धवन और हरफनमौला रविंद्र जडेजा को आराम दिया गया है जबकि रिधिमान साहा की टीम से छुट्टी हो गई है। धवन की जगह रोहित शर्मा ने वापसी की है जबकि साहा की जगह रॉबिन उथप्पा लेंगे।
    
घायल तेज गेंदबाज इशांत शर्मा की जगह विनय कुमार को शामिल किया गया है।
टीमें :
ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज के लिये :
महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान), विराट कोहली, शिखर धवन, मुरली विजय, के एल राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, सुरेश रैना, रिधिमान साहा, नमन ओझा, आर अश्विन, कर्ण शर्मा, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, वरुण एरन। 

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो वनडे के लिये :
विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, अंबाती रायुडू, सुरेश रैना, रॉबिन उथप्पा, अक्षर पटेल, कर्ण शर्मा, आर अश्विन, उमेश यादव, धवल कुलकर्णी, स्टुअर्ट बिन्नी, विनय कुमार और केदार जाधव।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राहुल, कर्ण ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिये टीम में, पहला टेस्ट नहीं खेलेंगे धौनी