DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जब हैदराबादियों को अपना दीवाना बनाया सचिन ने

जब हैदराबादियों को अपना दीवाना बनाया सचिन ने

हैदराबाद का बाशिंदा बिरयानी पसंद ना करे, यह हो नहीं सकता और उतने ही चाव से वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2009 में यहां खेली गई सचिन तेंदुलकर की 175 रन की पारी का भी जिक्र करते हैं जिसने हैदराबादियों को उनका दीवाना बना दिया था।
     
सात मैचों की उस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहतरीन फॉर्म में थी लेकिन सचिन ने पांच नवंबर को खेले गए उस मैच में 175 रन की पारी खेली। भारत 351 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए वह मैच हालांकि तीन रन से हार गया था।
     
भारत भले ही वह मैच हार गया लेकिन सचिन की उस पारी को हैदराबाद के लोग आज तक नहीं भूले हैं। मैच के बाद तेंदुलकर ने कहा था कि भारत की जीत के लिये वह 175 रन की यह पारी कुर्बान कर सकते थे। मुख्य मैदानकर्मी वाय एल चंद्रशेखर अभी भी उस पारी को याद करके भावुक हो जाते हैं।
  
उन्होंने कहा कि उप्पल मैदान पर काफी रन बनाते थे लेकिन उस दिन 351 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सचिन ने अकेले मोर्चा संभाला। भारत सिर्फ तीन रन से चूक गया लेकिन शहर के लोगों ने तेंदुलकर का जादू देखा और वे मंत्रमुग्ध रह गए।
    
सुरेश रैना ने उस मैच में 59 रन बनाये थे लेकिन चार भारतीयों को छोड़कर बाकी कोई दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका था।
    
चंद्रशेखर ने कहा कि पिच कितनी भी मददगार क्यो ना हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 141 गेंद में 175 रन बनाना कम उपलब्धि नहीं है। इस मैदान पर कई यादगार पारियां खेली जायेगी लेकिन सचिन की वह पारी हमेशा खास रहेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जब हैदराबादियों को अपना दीवाना बनाया सचिन ने