DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर ने किया नामांकन

रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर ने किया नामांकन

रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर ने आज राज्यसभा चुनाव के लिये अपना नामांकन दाखिल किया। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पार्रिकर ने सेंट्रल हाल में विधानसभा के प्रमुख सचिव प्रदीप दुबे के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया।

पार्रिकर के साथ उनके मंत्रिमण्डलीय सहयोगी कुटीर, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्रा, कौशल विकास एवं उद्यमशीलता राज्यमंत्री राजीव प्रताप रूडी, भाजपा के प्रान्तीय अध्यक्ष लक्ष्मीकांत बाजपेयी, विधानपरिषद में भाजपा के नेता हृदयनारायण दीक्षित तथा सांसद जगदम्बिका पाल और विधायक गोपाल टंडन मुख्य रूप से उपस्थित थे।

प्रदेश से भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी को लेकर तरह-तरह की अटकलें लग रही थीं लेकिन पार्रिकर को अचानक गोवा के मुख्यमंत्री पद से बुलाकर कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाये जाने की तैयारियों से साफ हो गया था कि वह उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में जाएंगे।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में आगामी 25 नवम्बर को रिक्त हो रही राज्यसभा की 10 सीटों के लिये 20 नवम्बर को चुनाव होना है। विधानसभा में संख्या बल के आधार पर इन चुनाव में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी छह सीटें, बसपा दो तथा भाजपा एक सीट जीतने की स्थिति में है। इसके अलावा कांग्रेस भी अन्य पार्टियों की मदद से एक सीट जीत सकती है। सपा, बसपा और कांग्रेस के प्रत्याशी अपना नामांकन पहले ही दाखिल कर चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रक्षामंत्री मनोहर पार्रिकर ने किया नामांकन