DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आठ दिसंबर को आएगा मिश्रा हत्याकांड पर फैसला

आठ दिसंबर को आएगा मिश्रा हत्याकांड पर फैसला

दिल्ली की एक अदालत ने सोमवार को करीब 40 साल पहले बिहार के समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर एक समारोह में तत्कालीन रेल मंत्री ललित नारायण मिश्रा की हत्या से जुड़े मामले में फैसला सुनाने के लिए आठ दिसंबर की तारीख तय की।

जिला न्यायाधीश विनोद गोयल ने सोमवार को कहा कि इस हत्याकांड मामले पर फैसला अभी तैयार नहीं है। न्यायाधीश ने कहा कि फैसला अभी तैयार नहीं है। इसे (मामले को) आठ दिसंबर के लिए रखा जाता है। सीबीआई और चार आरोपियों के वकीलों की 12 सितंबर को अंतिम दलीलें सुनने के बाद, अदालत ने कहा था कि इस प्रकरण में 10 नवंबर को फैसला सुनाया जायेगा। इस हत्याकांड में अंतिम दलीलें सितंबर 2012 को शुरू हुई थीं। यह मामला दो जनवरी 1975 को समस्तीपुर रेलवे स्टेशन पर एक समारोह में हुए बम विस्फोट से संबंधित है। इस समारोह में ललित नारायण मिश्रा भी शामिल हुए थे। इस विस्फोट में बुरी तरह जख्मी हुये मिश्रा की अगले दिन मौत हो गई थी।

इस मामले में अभियोजन पक्ष के 161 तथा बचाव पक्ष के 40 गवाहों सहित 200 से अधिक गवाहों से पूछताछ की गई थी। घटना के समय 24 वर्ष के अधिवक्ता रंजन द्विवेदी के अलावा आनंद मार्ग समूह के चार सदस्यों को आरोपी बनाया गया। एक आरोपी की मौत हो चुकी है। द्विवेदी के अलावा इस मामले के तीन अन्य आरोपी संतोषानंद अवधूत, सुदेवानंद अवधूत और गोपालजी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आठ दिसंबर को आएगा मिश्रा हत्याकांड पर फैसला