DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मोदी कैबिनेट में 21 नए मंत्रियों ने शपथ ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहले कैबिनेट विस्तार में रविवार को 21 नए मंत्रियों ने राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण की। इस विस्तार में सरकार के कामकाज को गति देने के लिए युवा और अनुभवी चेहरों को तरजीह दी गई है। साथ ही सामाजिक व जातीय समीकरणों को साधने और चुनावी राज्यों की रणनीति को भी ध्यान में रखा गया है।

यूपी-बिहार का दबदबा: यूपी और बिहार को सबसे ज्यादा प्रतिनिधित्व मिला है, जबकि प. बंगाल और पंजाब को रणनीतिक प्रतिनिधित्व दिया गया है। उचित प्रतिनिधित्व न मिलने और सुरेश प्रभु को शामिल किए जाने से नाराज शिवसेना शपथग्रहण में शामिल नहीं हुई।

तीन नए कैबिनेट मंत्री किसी सदन के सदस्य नहीं : गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर, सुरेश प्रभु, जेपी नड्डा व चौधरी वीरेंद्र सिंह को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। नड्डा को छोडम्कर तीनों अभी किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। मोदी सरकार के पहले विस्तार के बाद मंत्रिपरिषद की संख्या 66 हो गई है। इसमें सबसे ज्यादा 13 मंत्री यूपी व आठ मंत्री बिहार से हैं।

कैबिनेट बैठक आज : नरेंद्र मोदी सोमवार को अपनी विस्तृत कैबिनेट की बैठक लेंगे। यह बैठक शाम 5:30 बजे होगी और इसके बाद संपूर्ण मंत्रिपरिषद की बैठक होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मोदी कैबिनेट में 21 नए मंत्रियों ने शपथ ली