DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आमिर खान जल्द ही ‘महाभारत’ फिल्म बनाएंगे

मिस्टर परफेक्सिनिस्ट नाम से मशहूर फिल्म अभिनेता आमिर खान जल्द ही ‘महाभारत’ फिल्म बनाएंगे। इसका एलान उन्होंने रविवार को होटल आईटीसी मुगल में सत्यमेव जयते की लाइव शूटिंग के दौरान हुए सवाल-जवाब के सत्र में किया। उन्होंने कहा कि उनका शुरू से ही सपना रहा है कि महाभारत पर फिल्म बनाऊं और उसमें किरदार भी करूं। इसके लिए कृष्ण का रोल करने का मन बना रहा हूं।


आमिर बोले उन्हें तो कर्ण का रोल पसंद है, लेकिन उनके जैसी उनकी हाइट नहीं है। वे तो कवच और कुंडल लेकर पैदा हुए थे। उनका व्यक्तित्व विशाल था। इसलिए सोचा है कि जब महाभारत नाम से फिल्म बनाऊंगा तो कान्हा (कृष्ण) का रोल करूंगा। वैसे भी सत्यमेव जयते की इस साल के एपीसोड का समापन भी ब्रज क्षेत्र में ही करने के लिए आया हूं। इसलिए ये बात कहने में यहां मुङो गर्व का अनुभव हो रहा है। कान्हा का क्षेत्र होने के कारण उन्हें यहां आने पर काफी प्रसन्नता हो रही है। उन्होंने कहा कि महाभारत पर कई बार सीरियल बने हैं। सभी अच्छे भी हैं, लेकिन उन्हें लगता है कहीं कुछ और करने की जरूरत है। उन्होंने तीन बार महाभारत को पढ़ा है। वे काफी प्रभावित हैं। जल्द ही उनका फिल्म बनाने का सपना पूरा होगा।


उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते के माध्यम से उन्होंने समाज में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने का प्रयास किया। इसे बड़ी संख्या में लोगों ने सराहा। अब महाभारत में कृष्ण का रोल कर दुष्टों का दमन करने का संदेश देने का प्रयास करूंगा।


दर्शकों के सवाल आमिर से
सत्यमेव जयते के आज आखिरी एपीसोड में मुम्बई की यास्मीन ने आमिर खान से प्रश्न किया कि मर्द अपना गुस्सा कंट्रोल क्यूँ नही करते हैं? इस पर आमिर खान ने जवाब दिया कि जिस तरह हम अपने बच्चाों की परवरिश करते हैं, उसमें फर्क होता है। हम हमेशा से लड़कियों को सहन करने की तथा लड़कों को ताकतवर बनने की सीख देते हैं। हमें अपनी इस परवरिश में बदलाव लाना चाहिए।

इसी तरह नाम न बताने की शर्त पर एक अंजान महिला का कॉल आया। उस महिला का सवाल था कि जब कभी भी हम अपने लाइफ पार्टनर से अपना कोई सीक्रेट शेयर करते हैं तो उसके मन में हमारी इज्जत कम क्यँू हो जाती है। इस सवाल पर आमिर खान ने जवाब दिया कि इन्सान में अपने लाइफ पार्टनर को समझने की क्षमता होनी चाहिए। यदि आपका लाइफ पार्टनर आपसे कोई भी सीक्रेट शेयर करता है तो आपको उसके सीक्रेट को सीक्रेट रखकर उसे समझना चाहिए।

आमिर के साथ अनुभव किया शेयर
चेन्नई निवासी अनुप्रिया ने शो के आखिरी एपिसोड में आमिर के साथ फोन पर अपना अनुभव शेयर किया। अनुप्रिया ने बताया कि एक बार वह रोड पर जा रही थी। रोड पर विपरीत दिशा से दो लड़के बाइक से आ गए। उन्होंने लड़कों को टोका तो लड़कों ने उनकी बात न मानकर उनको पलट कर कुछ जवाब दिया और निकल गए। इस पर आमिर अनुप्रिया के लड़कों को सही राह बताने की प्रशंसा की तथा यह भी सलाह दी कि हमें अपनी आवाज हमेशा उठानी चाहिए। आमिर ने यह भी कहा कि हमें सामने वाले के व्यवहार की जानकारी नहीं होती, लेकिन हमें अपना फर्ज नहीं भूलना चाहिए। हमारा फर्ज बनता है कि यदि सामने वाला कुछ गलत कर रहा है तो उसको सही सुझाव देना।


आज का सवाल
सत्यमेव जयते के आखिरी एपिसोड में आज का सवाल था कि ‘क्या फिल्म में महिलाओं को ऑब्जेक्ट की तरह पेश करना चाहिए’? जो लोग इस सवाल का जवाब न में देना चाहते थे उनको मिसकॉल कर जवाब देना था। इस दौरान एपिसोड में 18 लाख मिसकॉल आई थीं।


ऑडियंस के विचार
आमिर के विचार
शो के आखिरी एपिसोड में आमिर ने अन्त में अपने विचार व्यक्त कर कहा कि ‘प्यार की भावना बहुत ही मजबूत भावना है और इस जज्बात से हम कुछ भी बदल सकते है। हमें अपने अन्दर हमेशा प्यार की भावना बनाए रखनी चाहिए’।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आमिर खान जल्द ही ‘महाभारत’ फिल्म बनाएंगे