DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अभी तो ब्रेक लिया है, शुरू करने में थोड़ा लगेगा वक्त

फिल्म अभिनेता आमिर खान ने कहा कि अभी तो ब्रेक लिया है। जल्द ही फिर से सत्यमेव जयते शुरू करूंगा।  दूसरी बार शुरू करने में थोड़ा वक्त जरूर लगेगा, लेकिन जिस तरह से लोगों के कॉल आ रहे हैं, ट्विटर पर इस कार्यक्रम के बारे में संदेश आ रहे हैं, उसके आधार पर तो उनकी मंशा को नजरंदाज नहीं किया जा सकता है।

शूटिंग के दौरान लोगों से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते में देश के हर इलाके के सभी पहलुओं को छूने का प्रयास किया गया। साथ ही कोशिश की गई है कि दिखाए गए एपीसोड को देखकर लोग बदलें। उन्होंने बताया कि लोग जागरूक हुए हैं। कई बुराइयों को छोड़ने का संकल्प भी लिया है। उन्होंने रविवार को दिखाए गए एपीसोड में अपने मर्दानगी टॉपिक के तीन अलग-अलग पहलू लिए थे। तीन एपीसोड में पुरुषों का अहंकार दिखाया गया था तो तीन में सुधारात्मक दिशा में कार्य करने वालों का चित्रण था। एक एपीसोड में दिखाया गया कि कर्नाटक का एक व्यक्ति शुरू से ही अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था, लेकिन बाद में उसने अपनी दुनिया बदल ली। अब उसके परिवार में किसी तरह का कोई झगड़ा नहीं होता है। दूसरे परिवार में दिल्ली में एक बाइक सवार से टकराने पर एक लड़के को हेलमेट से मारमार कर मौत की नींद सुला देने का रूह कंपा देने वाला चित्रण था। उसमें आरोपी बाप और बेटे की अहंकार वाली मर्दानगी को दिखाया गया। तीसरे एपीसोड में दिल्ली में एक तरफा प्यार करने वाले एक 32 साल के व्यक्ति द्वारा कम उम्र की लड़की पर एसिड डालने की घटना दिखाई गई। इसमें आरोपी जेल की सलाखों के पीछे है।


तीन अन्य एपीसोड में एक पुलिस सब इंस्पेक्टर द्वारा समाज से अलग हटकर अपनी बेटी को एमबीए कराने, दूसरे में पत्नी को नौकरी करने देने और स्वयं पिछले 14 साल से घर का काम संभालने और तीसरे एपीसोड में एक महिला द्वारा मर्दानगी को लेकर किताब लिखने वाली महिला को दिखाया गया। इसमें महिला ने साफ किया कि बलात्कार करने वाले को शर्मिदा होना चाहिए न कि जिसका बलात्कार हुआ है। एसे व्यक्ति अपने तन और मन से समाज में गिर जाते हैं। आमिर खान ने कहा कि इन सभी को लेकर मर्दानगी पर एपीसोड तैयार किए गए। ये घर-घर की कहानी है, लेकिन लोगों को सबक लेने की जरूरत है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अभी तो ब्रेक लिया है, शुरू करने में थोड़ा लगेगा वक्त