DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महेश शर्मा: चिकित्सक से मंत्री तक का सफर

महेश शर्मा: चिकित्सक से मंत्री तक का सफर

एक सफल चिकित्सक से केंद्रीय मंत्री तक का सफर तय करने वाले और इस साल दिल्ली से सटी गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट से चुनाव जीतने वाले महेश शर्मा ने आज नरेन्द्र मोदी सरकार में राज्यमंत्री :स्वतंत्र प्रभार: के रूप में शपथ ली।

55 वर्षीय महेश शर्मा गत मई में हुए लोकसभा चुनाव में इस सीट से विजयी हुए हैं। पेशे से डाक्टर और एमबीबीएस डिग्री प्राप्त महेश शर्मा दिल्ली से सटे नोएडा में स्थित कैलाश हेल्थकेयर लिमिटेड के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक भी हैं।

इस साल एक सितम्बर के बाद से वे स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण से जुड़ी संसदीय स्थायी समिति के सदस्य हैं। बचपन के दिनों से ही राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अनुयायी रहे शर्मा अपने छात्र जीवन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ सक्रिय रूप से जुड़े रहे और उसके बाद एक सक्रिय सदस्य के रूप में भाजपा में शामिल हुए।

गौतम बुद्ध नगर लोकसभा और विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पिछले अनेक चुनावों में सक्रियता से हिस्सा लेने वाले शर्मा मार्च 2012 में नाएडा से उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए चुने गये थे। एमेटी विश्वविद्यालय से डाक्टरेट की उपाधि से सम्मानित शर्मा विभिन्न क्षेत्रों में अनेक राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार प्रापत कर चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महेश शर्मा: चिकित्सक से मंत्री तक का सफर