DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान में बढ़ रहा है पुरुष वेश्यावृत्ति का धंधा: महिला आयोग

राजस्थान राज्य महिला आयोग ने भारत पाक अन्तरराष्ट्रीय सीमा से लगते जैसलमेर जिले में बढती पुरूष वेश्यावृत्ति पर चिंता जताते हुए कहा है कि विदेशी पर्यटकों की वजह से यह हालात पैदा हो रहे हैं।
     
राजस्थान राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष लाड कुमारी जैन ने बातचीत में कहा कि वेश्यावृत्ति के हालात जानने के लिए जैसलमेर पहुंची महिला आयोग की टीम को उस समय यह सुनकर आश्चर्य हुआ जब बारहवीं कक्षा में पढने वाले एक छात्र ने खुद का लम्बे समय से देहशोषण होने की जानकारी दी। छात्र का शारीरिक शोषण करने वाला अभियुक्त अभी जेल में है।
     
उन्होंने बताया कि पुरूष वेश्यावृत्ति के कारोबार से जैसलमेर स्थित किले के उपरी क्षेत्र में रहने वाले एक समुदाय के पुरूष लम्बे समय से जुड़े हुए हैं। इनका देहशोषण करने वालों में विदेशी पर्यटकों की संख्या बहुत ज्यादा है। जैन ने लोगों से मिली जानकारी के हवाले से बताया कि जैसलमेर के सम के धौरों में एक समुदाय से ताल्लुक रखने वाले पुरूष और महिलाएं वेश्यावृत्ति के धंधे में लिप्त हैं। महिलाओं के साथ साथ पुरूष वेश्यावृत्ति भी इस क्षेत्र में तेजी से बढ रही है।   
    
उन्होंने बताया कि जोधपुर, उदयपुर, जैसलमेर के कुछ होटल और इनके कमरे वेश्यावृत्ति (महिला और पुरूष) के लिए चिन्हित है। इस बारे में लोगों ने ही महिला आयोग के सदस्यों को जानकारी दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राजस्थान में बढ़ रहा है पुरुष वेश्यावृत्ति का धंधा: महिला आयोग