DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बर्धवान विस्फोट मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

बर्धवान विस्फोट मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

पश्चिम बंगाल पुलिस ने शनिवार को बर्धवान विस्फोट मामले के मास्टरमाइंड साजिद को गिरफ्तार कर लिया जो बांग्लादेशी नागरिक है। उसके बारे में कहा जाता है कि वह आतंकवादी समूह जमात उल मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) का मुख्य कमांडर है।
     
साजिद को विधाननगर पुलिस कमीशनरी के पुलिस दल ने दोपहर में उत्तर 24 परगना जिले के हवाई अड्डा क्षेत्र से गिरफ्तार किया।
     
विधाननगर पुलिस आयुक्त राजीव कुमार ने संवाददाताओं से कहा, आज हमने एक व्यक्ति शेख रहमतुल्ला को गिरफ्तार किया। वह बांग्लादेशी है। पूछताछ के बाद इस बात का खुलासा हुआ कि वह साजिद है जो बर्धवान विस्फोट मामले में शामिल था तथा बर्धवान मॉडयूल का प्रमुख भी है। इसकी इस तथ्य से भी पुष्टि होती है कि एनआईए ने 10 लाख रुपये का नकद इनाम घोषित किया था।
     
कुमार ने कहा, साजिद उर्फ शेख रहमतुल्ला जमात उल मुजाहिद्दीन का सदस्य है तथा जमात की केंद्रीय कमेटी मजलिसे सुरा का भी सदस्य है। उपायुक्त (जासूसी विभाग) कंकड़ प्रसाद बौरी ने कहा कि साजिद बर्धवान विस्फोट मामले का मुख्य षडयंत्रकर्ता है।
     
कुमार ने यह भी कहा कि साजिद ने बांग्लादेश की जेल में कुछ वर्ष बिताये हैं। कुमार के अनुसार विधाननगर पुलिस कमीशनरी ने धनराशि और कूरियर के साथ एक जाल बिछाया। जो कूरियर धनराशि लिये हुए था उसे पुलिस ने इसके लिए विश्वास में लिया कि वह साजिद को बुलाये और जब वह धनराशि लेने के लिए आया तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से करीब एक लाख रुपये बरामद किये गए।
     
40 वर्षीय साजिद को शाम को राष्ट्रीय जांच एजेंसी को सौंप दिया गया जो बर्धवान विस्फोट मामले की जांच कर रही है। पश्चिम बंगाल में जेएमबी के मुख्य आतंकवादियों में से एक साजिद के कब्जे से कई फर्जी दस्तावेज बरामद किये गए जिसमें चुनाव पहचान पत्र, ड्राइविंग लाइसेंस और पैन कार्ड शामिल हैं।
     
आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि 40 वर्षीय साजिद की गिरफ्तारी से एनआईए की जांच में नई जान आ गई है नहीं तो गत दो अक्तूबर को हुए विस्फोट मामले में कोई सुराग नहीं मिलने के चलते यह आगे नहीं बढ़ पा रही थी। साजिद मुर्शिदाबाद जिले के मुकीमनगर स्थित लालगोला मदरसे के पास रह रहा था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बर्धवान विस्फोट मामले का मास्टरमाइंड गिरफ्तार