DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

43 लापता छात्रों की हत्या की आशंका, मैक्सिको में जलाए गए वाहन

43 लापता छात्रों की हत्या की आशंका, मैक्सिको में जलाए गए वाहन

मैक्सिको के एक दक्षिणी राज्य में गिरोह के लोगों द्वारा 43 लापता छात्रों को मार डाले जाने का संकेत मिलने के बाद उत्तेजित प्रदर्शनकारियों ने कई वाहनों को आग लगा दी और मुख्यालय पर बम फेंके।
   
चिल्पान्सिंगो में ग्युएरेरो सरकार के मुख्यालय में 300 से अधिक छात्रों ने पथ्राव किया जिससे खिड़कियों के शीशे टूट गए। ज्यादातर छात्रों ने मुखौटे पहने हुए थे। उन्होंने ट्रक और पुलिस के एक वाहन सहित करीब दस गाडियों को आग लगा दी।
   
मुखौटा पहने एक छात्र ने कहा हम एक ही बात जानना चाहते हैं। हम हमारे कॉमरेडों को जिंदा देखना चाहते हैं। यह मामला 26 सितंबर का है जब इगुआला के ग्युएरेरो शहर में कथित तौर पर गिरोह से संबंद्ध पुलिस ने रात को हिंसा के दौरान छात्रों से भरी एक बस पर हमला किया। इस घटना में छह लोग मारे गए और 43 लापता हो गए। लापता छात्रों का कोई पता नहीं चल पाया।

अटॉर्नी जनरल जेसस मुरिलो करम ने शुक्रवार को बताया कि ग्युएरेरो के यूनिडो गिरोह के तीन सदस्यों ने स्वीकार किया है कि पुलिस ने छात्रों को उनके सुपुर्द कर दिया था जिसके बाद उन्होंने छात्रों को मार डाला और उनके शव जला दिए।
   
बहरहाल, छात्रों के अभिभावक तथा चिल्पान्सिंगो के समीप स्थित शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज में उनके सहपाठी इस बात को मानने से इंकार करते हैं। इन लोगों का कहना है कि जब तक उन्हें अर्जेन्टीना के स्वतंत्र फॉरेन्सिक विशेषज्ञों से डीएनए जांच के नतीजे नहीं मिल जाते तब तक वह किसी भी बात पर यकीन नहीं करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:43 छात्रों की हत्या की आशंका, मैक्सिको में जलाए गए वाहन