DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा मुकाबला आज

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा मुकाबला आज

भारत और श्रीलंका की क्रिकेट टीमों के बीच जारी पांच मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा मुकाबला रविवार को राजीव गांधी स्टेडियम में खेला जाएगा।

कटक और अहमदाबाद में जीत हासिल करते हुए 2-0 की बढ़त बना चुकी भारतीय टीम उप्पल में होने वाले इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी।

दिन-रात के इस मुकाबले को जीतकर विराट कोहली की टीम उस स्थिति में पहुंच जाएगी, जहां से उसके हाथ से सीरीज फिसलेगी नहीं। हालांकि उसका प्रयास पांच के पांच मैच जीतने की होगी, लेकिन श्रीलंकाई टीम की वापसी की ‘आदत’ को देखते हुए कोहली हर हाल में हैदराबाद में जीत हासिल करना चाहेंगे।

कटक में भारत ने श्रीलंका को 169 रनों से हराकर 1-0 की बढ़त बनाई। उस मैच में शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे ने शानदार शतक लगाया था। इसके बाद अहदाबाद में श्रीलंका ने भारत के सामने 275 रनों की चुनौती रखी, जिसे उसने चार विकेट खोकर हासिल कर लिया था। इस मैच में अंबाती रायडू ने अपने करियर का पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक लगाया था।

उप्पल में भारत और श्रीलंका के बीच यह पहली भिड़ंत होगी। इस मैदान पर भारत ने अब तक कुल चार मैच खेले हैं, जिनमें से एक में उसे जीत मिली है। 2011 में भारत ने इस मैदान पर इंग्लैंड को हराया था, लेकिन उससे पहले उसे दो बार ऑस्ट्रेलिया से और एक बार दक्षिण अफ्रीका से हार मिली थी।

टीमें (संभावित) :

भारत : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, सुरेश रैना, रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, उमेश यादव, रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अक्षर पटेल।

श्रीलंका : एंजेलो मैथ्यूज (कप्तान), कुशल परेरा, तिलकरत्ने दिलशान, माहेला जयवर्धने, कुमार संगकारा (विकेटकीपर), अशान प्रियरंजन, थिसारा परेरा, एस. प्रसन्ना, धम्मिका प्रसाद, लाहीरू गैमेज।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा मुकाबला आज