DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेरिका ने किये आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले

अमेरिका ने किये आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले

इराक के मोसुल शहर में अमेरिका नीत गठबंधन बलों ने शीर्ष जिहादी उग्रवादियों को लक्ष्य कर हवाई हमले किये लेकिन अभी तक पता नहीं चल पाया कि इस्लामिक स्टेट गुट को कितनी क्षति पहुंची।
    
दावे किए जा रहे हैं कि कट्टरपंथी आईएस प्रमुख अबु बकर अल-बगदादी गत शुक्रवार को हुए हमले में मारा गया। लेकिन अमेरिकी अधिकारी इस बात की पुष्टि नहीं कर सके कि हमले के दौरान वह वहां मौजूद था या नहीं।
    
यह खबर अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की उस योजना के खुलासे के बाद आई जिसके मुताबिक इराक में उग्रवादियों से मुकाबला कर रहे वहां के सैनिकों की मदद के लिए 1,500 और अमेरिकी सैनिकों को वहां भेजा जाएगा। इन उग्रवादियों ने इराक के बड़े हिस्से पर कब्जा कर रखा है।
    
राजधानी बगदाद के शिया बहुल इलाके में हुई ताजा हिंसा में करीब 33 लोग कार बम हमले में मारे गए। इससे इराकी नागरिकों की, यहां तक कि सरकार नियंत्रित क्षेत्रों में भी उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता बढ़ जाती है।
    
अमेरिका के सेंट्रल कमांड ने इस बात की पुष्टि की कि मोसुल के निकट आईएसआईएल नेताओं के समूह के खिलाफ गठबंधन बलों ने कई हवाई हमले किए। इस आतंकी गुट के 10 बख्तरबंद वाहन भी हमले में नष्ट हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अमेरिका ने किये आईएस के ठिकानों पर हवाई हमले