DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

'किस ऑफ लव' का आरएसएस कार्यालय पर प्रदर्शन

'किस ऑफ लव' का आरएसएस कार्यालय पर प्रदर्शन

कोच्चि से शुरू हुआ ‘किस आफ लव’शनिवार को राजधानी भी पहुंचा। प्रदर्शन में शामिल लोग राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के झंडेवालान स्थित कार्यालय के सामने प्रदर्शन करने के लिए आतुर थे लेकिन पुलिस ने बैरिकेंडिंग लगाकर जुलूस में शामिल लोगों को जाने से रोक दिया। इस दौरान कुछ लोगों ने एक दूसरे को किस की।

समय 3:30 बजे
झंडेवालान मेट्रो स्टेशन के पास मीडिया और आयोजन में शामिल होने वाले लोगों को जमावडम होना शुरू हो गया था। इस दौरान आस-पास स्थित दुकानवालों से बातचीत शुरू की गई तो कई लोगों को नहीं मालूम था कि आखिर इतनी भीड़ क्यों इकट्ठी हो रही है?

समय 4:00 बजे
‘किस ऑफ लव ’ के फेसबुक पेज के आह्वान पर झंडेवालान मेट्रो स्टेशन के पास शाम चार बजे तक करीब दो सौ लोग इकट्ठा हो गये, इसी दौरान ‘हिन्दू सेना’ नाम का संगठन भी विरोध के लिए मेट्रो स्टेशन पर पहुंच गया। ‘किस ऑफ लव’ का समर्थन वाले लोगों का कहना था कि यह प्रदर्शन महज किसी को छूने या चुंबन करने के लिए नहीं आयोजित किया गया है, बल्कि इस प्रदर्शन का कारण यह है कि हमारी आजादी कोई दूसरा तय नहीं कर सकता। वहीं हिन्दू सेना से जुड़ी हुए लोगों का कहना था कि इस तरह करके यह लोग मीडिया का ध्यान खींचना चाहते हैं।

समय 4:30 बजे
आयोजन में शामिल कुछ लोगों ने इस दौरान एक-दूसरे को किस किया, एकबारगी को मीडिया की मौजूदगी के कारण भगदडम् की स्थिति भी बन गई। इसके बाद लोगों ने मेट्रो स्टेशन से संघ कार्यालय की ओर जाना शुरू किया, लेकिन पुलिस की मौजूदगी के कारण ये लोग महज 20 मीटर ही आगे बढम् पाये। पुलिस ने बडम घेरा बनाकर ‘किस आफ लव’ के लिए जुटे लोगों को आगे बढ़ने से रोका।

समय 4:45 बजे
दिल्ली पुलिस ने जब जुलूस में शामिल लोगों को रोकने की कोशिश की तो वे वहीं धरने पर बैठ गये और उनके खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इस दौरान मेट्रो स्टेशन के आसपास काफी भीड़ जमा हो गई, लिहाजा पुलिस ने गेट नं. 2 बंद कर दिया। कई लोगों को मानना था कि उन्हें आगे जाने दिया जाए।

समय 5:10
लोग संघ कार्यालय की ओर जाने के लिए अड़े थे लेकिन पुलिस किसी भी तरह उन्हें आगे नहीं जाने देना चाहती थी, इस दौरान पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इस बारे में कोई भी अनुमति नहीं ली गई है। लिहाजा उन्हें आगे नहीं बढम्ने दिया जाएगा। इस दौरान यहां उपस्थित लोगों ने मानव श्रृंखला बनाई और गीत आदि गाकर वहीं प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद आरएसएस कार्यालय की ओर जाने लगे।

 समय 5:30
आरएसएस कार्यालय के लिए जब झंडेवालान के पास स्थित रास्ते से प्रदर्शनकारियों को नहीं जाने दिया गया तो इन लोगों ने मानव श्रंखला बनाकर लक्ष्मीबाई मार्ग की ओर से जाने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी। इसके बाद वह झांसी के रानी के गोल चक्कर के पास बैठ गये। यह प्रदर्शन तकरीबन 6 बजे तक चला।

समय 6:00 बजे
शाम 6 बजे से 6:30 बजे तक प्रदर्शनकारी जारी रहा, जूलुस में जामिया मिलिया, जेएनयू, दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान यहां जाम की स्थिति हो गई। यहां मौजूद एक व्यक्ति ने कहा कि इस तरह का प्रदर्शन केवल फूहड़पन को दर्शाता है।

समय 7 बजे
शाम सात बजे आरके आश्रम पर जाकर जूलुस हुआ,  इस दौरान लोगों ने मानव श्रंखला बनाई रखी। आरके आश्रम मेट्रो स्टेशन और झंडेवालान मेट्रो स्टेशन पर इस दौरान बड़ी संख्या में भीड़ जमा हो गई,

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:'किस ऑफ लव' का संघ कार्यालय पर प्रदर्शन