DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भाजपा ने आजसू को दी तमाड़ और टुंडी सीट

भाजपा ने झारखंड में तमाड़ और टुंडी विधानसभा सीट आजसू के लिए छोड़ दी है। इसके साथ ही आजसू की आठों सीटें तय हो गईं। 81 विधानसभा सीटों में 72 पर भाजपा, आठ पर आजसू और एक सीट शिकारीपाड़ा पर लोजपा चुनाव लड़ेगी। भाजपा ने अपने हिस्से की बाकी बची नौ सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा कर दी है। पहले चरण में 63 उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा ने की थी।
तमाड़ और गोमिया पर था दावा
आजसू का तमाड़ और गोमिया विधानसभा सीट पर दावा था। आठ में छह सीटें पहले ही तय हो गई थीं। दो पर मामला लटका पड़ा था। भाजपा ने तमाड़ छोड़ दी, लेकिन गोमिया अपने पास रखा। गोमिया की जगह टुंडी आजसू के खाते में दे दिया गया है। शुक्रवार की रात भाजपा के प्रमुख नेताओं की बैठक में सीटों के बंटवारे पर सहमति बनी। भाजपा गोमिया के साथ तमाड़ सीट भी नहीं छोड़ना चाहती थी। भाजपा ने बदले में बगोदर और टुंडी का प्रस्ताव दिया था। बातचीत के बाद दोनों दल एक-एक सीट पर पीछे हटने के लिए तैयार हो गये।
सहयोगी दलों को मिली सीटें
आजसू : सिल्ली, रामगढ़, बड़कागांव, जुगसलाई, चंदनक्यारी, लोहरदगा, तमाड़ और टुंडी।
लोजपा : शिकारीपाड़ा।
भाजपा की दूसरी सूची जारी
भाजपा ने नौ उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी है। इसके साथ ही भाजपा ने अपने खाते की सभी 72 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। दूसरी सूची में भी बाहरी उम्मीदवारों का दबदबा रहा है। पूर्व आइपीएस लक्ष्मण सिंह को भी टिकट दिया गया है। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव जगत सिंह नड्डा ने शनिवार को उम्मीदवारों की सूची जारी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भाजपा ने आजसू को दी तमाड़ और टुंडी सीट