DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुद्दों पर वोट, छात्राएं चुनेंगी स्थायी सरकार

विधानसभा चुनाव का का शोर कॉलेज कैंपसों तक पहुंचने लगा है। जिन्हें पहली बार मतदान का मौका मिलेगा, उनका उत्साह देखते ही बनता है। शुक्रवार को रांची वीमेंस कॉलेज में हिन्दुस्तान की ओर से और जिला निर्वाचन शाखा के सहयोग से मतदाता रजिस्ट्रेशन शिविर लगाया गया। इसमें छात्राओं में ‘वोट की चोट’ करने की अकुलाहट साफ नजर आई। छात्राओं ने कहा कि वोटर कार्ड उनके लिए सिर्फ एक पहचान पत्र नहीं, बल्कि उनके लोकतांत्रिक अधिकारों की एक पहल है। सबसे बड़ी बात यह कि अब सरकार बनाने में उनकी भी दखल होगी।

उत्साहित थीं छात्राएं
वीमेंस कॉलेज के साइंस ब्लॉक परिसर में सुबह से छात्राओं की भीड़ जुटनी शुरू हो गई। कतार में लगी छात्राएं बेसब्री से अपनी बारी का इंतजार कर रही थीं। वहीं, जिन छात्राओं को मतदाता पहचान पत्र बनाने के लिए फॉर्म मिल गए थे, वे उसे भरने में व्यस्त थीं। एक बड़ी संख्या ऐसी छात्राओं की थी, जो पहली बार वोट करेंगी। क्योंकि, उन्हें यह मौका इस वर्ष हुए लोकसभा में भी नहीं मिला था। उन्हें इस बात की खुशी थी, अब उन्हें सरकार बनाने का मौका मिलेगा। डिग्री पार्ट-2 की छात्राओं ने कहा कि वे ऐसी सरकार चुनेंगी जो महिलाओं/लड़कियों के लिए स्वावलंबन के रास्ते खोले।

मायूसी भी हुई
एक तरफ जहां छात्राओं में मतदाता बनने की खुशी थी। वहीं, कई छात्राएं ऐसी भी थीं, जिन्हें मायूस होना पड़ा। उन्होंने बड़े उत्साह से फॉर्म भरा, लेकिन 18 का होने में 2-3 महीने की कसर थी। लिहाजा उनका फॉर्म रद्द कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुद्दों पर वोट, छात्राएं चुनेंगी स्थायी सरकार