DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुख्यमंत्री से मंत्री बनने वाले पर्रिकर दूसरे व्यक्ति

मुख्यमंत्री से मंत्री बनने वाले पर्रिकर दूसरे व्यक्ति

मुख्यमंत्री पद छोड़कर केंद्र सरकार में शामिल होने वाले मनोहर पार्रिकर भाजपा के दूसरे नेता होंगे। इसके पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देकर केंद्र में अपनी सरकार बनाई थी। भाजपा संसदीय बोर्ड ने शनिवार सुबह मनोहर पारीकर की जगह लक्ष्मीकांत परसेकर को नया मुख्यमंत्री बनाने का फैसला किया। केंद्र में रक्षा मंत्री बनने जा रहे पारीकर को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में लाया जाएगा।

शनिवार सुबह से तेजी से चले घटनाक्रम में समय की कमी को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अनुपस्थिति में हुई केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक में गोवा के मुद्दे पर ही चर्चा की गई। उप मुख्यमंत्री फ्रांसिस डिसूजा को केंद्रीय नेतृत्व के स्पष्ट रुख विधायकों में समर्थन न मिलने पर अपने बगावती तेवर छोड़ने पड़े। उन्हें उप मुख्यमंत्री बरकरार रखा गया है।

पारीकर बिना सांसद बने मंत्री बनने जा रहे तीसरे नेता
सूत्रों के अनुसार संसदीय बोर्ड ने पारीकर को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा में लाने का भी फैसला किया है। वे सोमवार को लखनऊ में राज्यसभा के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। पारीकर मोदी सरकार में मंत्री बनने जा रहे ऐसे तीसरे नेता होंगे जो संसद के किसी भी सदन के सदस्य नहीं होंगे। उनके पहले प्रकाश जावडेकर व निर्मला सीतारमन को भी सांसद बने बगैर मंत्री बनाया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुख्यमंत्री से मंत्री बनने वाले पर्रिकर दूसरे व्यक्ति