DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस ने आजाद को दी कश्मीर चुनाव की कमान

कांग्रेस ने आजाद को दी कश्मीर चुनाव की कमान

कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को जम्मू कश्मीर प्रचार अभियान की जिम्मेदारी देकर उन्हें पूरा फोकस प्रदेश में होने वाले चुनाव पर करने को कहा है। पार्टी मान रही है कि इस समय प्रदेश में कांग्रेस की हालत ठीक नहीं है। नेशनल कान्फ्रेंस के साथ साझा सरकार में शामिल रही कांग्रेस को एंटी इन्कंबेसी से जूझना है।

लोगों में राज्य सरकार के कामकाज को लेकर काफी नाराजगी रही है। कांग्रेस ने आखिरी समय में नेकां से नाता तोड़कर पार्टी के प्रति लोगों की नाराजगी कम करने का प्रयास किया था। लेकिन पार्टी को लोगों का भरोसा जीतने के लिए नए सिरे से रणनीति बनानी होगी।

कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि यह चुनाव आजाद के लिए व्यक्तिगत रूप से भी बहुत अहम होगा। फरवरी में उनका कार्यकाल राज्यसभा से समाप्त हो रहा है। उन्हें पार्टी ने उत्तराखंड या यूपी से चुने जाने के लिए नामांकित नहीं किया है। एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि आजाद पर दारोमदार है कि वे पार्टी को प्रदेश में सम्माजनक सीटें जिताकर लाएं। पार्टी को कम से कम इतनी सीटें जरूर मिलना चाहिए कि वहां से पार्टी का एक सदस्य राज्यसभा में आए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो आजाद का राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष पद खतरे में पड़ जाएगा। इस स्थिति में पार्टी को राज्यसभा में नया नेता प्रतिपक्ष चुनने की कवायद करनी पड़ेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कांग्रेस ने आजाद को दी कश्मीर चुनाव की कमान